श्रीलंकाई नौसेना ने तमिलनाडु के २ हजार मछुआरों को खदेड़ा

श्रीलंकाई नौसेना ने तमिलनाडु के २ हजार मछुआरों को खदेड़ा

shivali agrawal | Updated: 19 Aug 2019, 02:39:46 PM (IST) Chennai, Chennai, Tamil Nadu, India

Sri Lankan नौसेना ने तमिलनाडु के २ हजार से अधिक मछुआरों को धमकी देकर उस वक्त भगा दिया जब वे कथित तौर पर श्रीलंकाई समुद्री सीमा में मछली पकड़ रहे थे। साथ ही मछुआरों के जीपीएस संचार उपकरण तथा २०० नौकाओं के जाल भी काट दिया।

-२०० नौकाओं के जाल किए क्षतिग्रस्त
रामेश्वरम. श्रीलंकाई Sri Lankan नौसेना ने तमिलनाडु Tamilnadu के २ हजार से अधिक मछुआरों को धमकी देकर उस वक्त भगा दिया जब वे कथित तौर पर श्रीलंकाई समुद्री सीमा में मछली पकड़ रहे थे। साथ ही मछुआरों के जीपीएस संचार उपकरण तथा २०० नौकाओं के जाल भी काट दिया।
तमिलनाडु तटीय यंत्रीकृत मछुआरा एसोसिएशन के अध्यक्ष पी. सेशुराजा ने बताया कि शनिवार को ७०० नावों में सवार होकर मछुआरे समुद्र में उतरे थे। जब वे धनुषकोड़ी और कच्चतीवू के पास मछली पकड़ रहे थे तभी सात नौकाओं में सवार होकर श्रीलंकाई नौसैनिक वहां पहुंचे और धमकाते हुए सभी मछुआरों को वहां से जाने को कहा। साथ ही उन्होंने मछुआरों के २०० जाल भी काट दिए। इसके बाद मजबूरन सभी मछुआरों को वापस लौटना पड़ा। उन्होंने केंद्र और राज्य सरकार से स्थाई समाधान निकालने के लिए कदम उठाने का आग्रह किया। इससे पहले गत १३ अगस्त को श्रीलंकाई नौसेना ने २ हजार से अधिक मछुआरों को भगा दिया था। साथ ही ५० से अधिक नावों के जाल भी काट दिए थे।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned