scriptश्रीलंकाई नौसेना जहाज की भारतीय मछुआरों के नौका से टक्कर, सात मछुआरे बाल बाल बचे | Srilankan marines attacked tamilnadu fishermen and sank the boat | Patrika News

श्रीलंकाई नौसेना जहाज की भारतीय मछुआरों के नौका से टक्कर, सात मछुआरे बाल बाल बचे

locationचेन्नईPublished: Jan 20, 2022 06:33:57 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

श्रीलंकाई नौसेना जहाज की भारतीय मछुआरों के नौका से टक्कर, सात मछुआरे बाल बाल बचे

Srilankan marines attacked tamilnadu fishermen and sank the boat

Srilankan marines attacked tamilnadu fishermen and sank the boat

रामेश्वरम.

रामेश्वरम (rameshwaram) के सात मछुआरे गुरुवार तडक़े अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा रेखा (आईएमबीएल) के पास उस समय बाल बाल बच गए जब श्रीलंकाई नौसेना जहाज ने उनकी नाव को टक्कर मार दी। आधिकारिक सू्त्रों के अनुसार मछली पकडऩे वाली नौका काफी नुकसान हुआ और बाद में वह समुद्र में डूब गई। इससे नाव में सवार कम से कम 7 मछुआरे समुद्र में गिर गए। मत्स्यपालन विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

अधिकारी के मुताबिक, श्रीलंकाई नौसैनिकों (Srilankan Navy) ने भारतीय मछुआरों (Indian Fishermen) के जाल काट दिए और उनका पीछा भी किया। अधिकारी ने आरोप लगाया कि श्रीलंकाई नौसैनिकों ने जहाज की टक्कर से समुद्र में गिरे मछुआरों को बचाने की कोशिश तक नहीं की। अखिल यांत्रिक नौका मछुआरा संघ से जुड़े एक मछुआरे ने कहा कि नाव डुबोने के बाद श्रीलंकाई नौसैनिकों ने उस पर सवार मछुआरों को पानी से बाहर निकालने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई। उन्होंने न सिर्फ हमारे जाल काट दिए, बल्कि काफी दूर तक पीछा भी किया।

मत्स्यपालन विभाग ने बताया कि मछुआरों का एक समूह बुधवार शाम रामेश्वरम से 569 ट्रॉलर (जालदार जहाज) पर सवार होकर मछली पकडऩे के लिए निकला था। हालांकि, श्रीलंकाई नौसेना की ओर से खदेड़े जाने के बाद समूह गुरुवार तडक़े रामेश्वरम लौट आया और मत्स्यपालन विभाग से घटना की शिकायत की। रामनाथपुरम के सांसद के नवल कणि ने केंद्र से तमिलनाडु के मछुआरों पर हमले का मुद्दा श्रीलंका सरकार के सामने उठाने की मांग की। उन्होंने मछुआरों को हुए नुकसान की भरपाई करने को भी कहा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो