scriptTamilnadu: श्रीयादे माता का जन्मोत्सव 26 को | Sriyade janmotsav | Patrika News

Tamilnadu: श्रीयादे माता का जन्मोत्सव 26 को

locationचेन्नईPublished: Jan 20, 2020 07:41:52 pm

श्री श्रीयादे प्रजापत समाज चेन्नई (Prajapat Samaj Chennai) के तत्वावधान में 26 जनवरी को श्रीयादे माताजी का जन्मोत्सव हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा। इस मौके पर साहुकारपेट के एकाम्बरेश्वर अग्रहारम स्थित रामदेव भवन (Ramdev Bhawan) में कई धार्मिक आयोजन होंगे।

Sriyade janmotsav

Sriyade janmotsav

चेन्नई. श्री श्रीयादे प्रजापत समाज चेन्नई के तत्वावधान में 26 जनवरी को श्रीयादे माताजी का जन्मोत्सव हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा। इस मौके पर साहुकारपेट के एकाम्बरेश्वर अग्रहारम स्थित रामदेव भवन में कई धार्मिक आयोजन होंगे। महोत्सव के एक दिन पहले 25 जनवरी को सायं 7 बजे से भजन संध्या का आयोजन किया जाएगा। जिसमें धन्नाराम प्रजापत एंड पार्टी सुरपालिया के गायक धन्नाराम, महेन्द्र व सुमन समेत अन्य अपनी प्रस्तुति देंगे। महोत्सव के तहत गणेश जी की कलश स्थापना, हवन, यज्ञ समेत अन्य धार्मिक आयोजन होंगे। जिसमें प्रजापत समाज के लोग बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे। महोत्सव को लेकर तैयारियां शुरू कर दी है।
धूमधाम से मनाते हैं जन्मोत्सव

हर साल श्रीयादे माताजी का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया जाता है।
समाज की आराध्या देवी भक्त शिरोमणि श्रीयादे का जन्मोत्सव सजातीय बंधु धूमधाम से मनाते हैं। भक्ति शिरोमणि ने प्रहलाद को हरि नाम का उपदेेश देकर प्रलयकारी राजा हिरण्यकश्यप के प्रकोप से सकल जगत की रक्षा कर कुम्हार समाज का गौरव बढ़ाया।
हर क्षेत्र में मां श्रीयादे माता मंदिर

आज भारत के हर क्षेत्र में मां श्रीयादे माता मंदिर स्थापित है। स्वजातीय श्रद्धालुओं की श्रीयादे देवी में गहरी आस्था है। प्रजापत भाई श्रीयादे मां के उपदेश को अपने जीवन में उतार कर समाज कल्याण सेवानिहिर्थ में सदैव तत्पर रहते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो