scriptगुणवत्तापूर्ण शिक्षा से व्यापक बदलाव आएगा | SRM | Patrika News

गुणवत्तापूर्ण शिक्षा से व्यापक बदलाव आएगा

locationचेन्नईPublished: Oct 30, 2021 10:37:35 pm

गुणवत्तापूर्ण शिक्षा से व्यापक बदलाव आएगा- केन्द्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने कहा- एसआरएम का 17वां वार्षिक दीक्षांत समारोह

SRM

SRM

चेन्नई. गुणवत्तापूर्ण शिक्षा से बड़े पैमाने पर बदलाव आएगा। इसके अनुरूप हमारा शिक्षा क्षेत्र विकास कर रहा है और मांग को पूरा करने के लिए बदल रहा है। यह नई शिक्षा नीति 2020 के माध्यम से किया गया है। शिक्षा मंत्री और कौशल विकास और उद्यमिता मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने यह बात कही।
वे एसआरएम इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी के 17वें वार्षिक दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। उन्होंने छात्रों से उद्यमिता अपनाने का आग्रह किया क्योंकि इससे लोगों के लिए आजीविका बनाने में मदद मिलेगी।
सपनों को साकार करने के लिए कड़ी मेहनत करें
रक्षा अनुसंधान एवं विकास विभाग के सचिव और रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (डीआरडीओ) के अध्यक्ष डॉ जी सतीश रेड्डी ने कहा, संस्थान ने आपको ज्ञान दिया है, अब आपको कड़ी मेहनत करनी चाहिए और अपने संस्थान को गौरवान्वित करना चाहिए। उन्होंने छात्रों को एपीजे अब्दुल कमाल के शब्दों ड्रीम, ड्रीम, ड्रीम की याद दिलाई और कहा, हमारे पूर्व राष्ट्रपति के शब्दों का पालन करें और अपने सभी सपनों को साकार करने के लिए कड़ी मेहनत करें।
उन्होंने विस्तार से बताया कि कैसे डीआरडीओ ने अन्य चीजों के अलावा अपनी खुद की मिसाइलें, युद्धक टैंक विकसित किए हैं। बहुत सारे नवाचार और तकनीकी विकास हमारे देश को आत्मनिर्भर बनाएंगे।
वार्षिक रिपोर्ट
एसआरएम इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी के संस्थापक चांसलर और लोकसभा सांसद डॉ. टी. आर. परिवेंदर ने दीक्षांत समारोह की अध्यक्षता की। वार्षिक रिपोर्ट कुलपति डॉ. सी. मुथामिज़चेलवन द्वारा प्रस्तुत की गई। दीक्षांत समारोह एसआरएमआईएसटी के प्रो चांसलर (अकादमिक) डॉ पी सत्यनारायणन, प्रो वाइस चांसलर (मेडिकल एंड हेल्थ साइंसेज) डॉ लेफ्टिनेंट कर्नल ए रविकुमार और रजिस्ट्रार डॉ एस पोन्नुसामी की उपस्थिति में आयोजित किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो