scriptपीएम मोदी के लिए मंच तैयार, तमिलनाडु के 5 रेलवे स्टेशन का होगा पुनर्विकास, रखेंगे आधारशिला | Stage set for PM Modi, chennai ready to welcome PM Modi | Patrika News

पीएम मोदी के लिए मंच तैयार, तमिलनाडु के 5 रेलवे स्टेशन का होगा पुनर्विकास, रखेंगे आधारशिला

locationचेन्नईPublished: May 26, 2022 05:31:01 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

मोदी गुरुवार को पांच रेलवे स्टेशनों एगमोर, रामेश्वरम, मदुरै, काटपाडी और कन्याकुमारी के पुनर्विकास की आधारशिला रखेंगे।

पीएम मोदी के लिए मंच तैयार, तमिलनाडु के 5 रेलवे स्टेशन का होगा पुनर्विकास, रखेंगे आधारशिला

पीएम मोदी के लिए मंच तैयार, तमिलनाडु के 5 रेलवे स्टेशन का होगा पुनर्विकास, रखेंगे आधारशिला

चेन्नई.

पीएम मोदी किसी भी पल चेन्नई आ सकते है। उनके स्वागत के लिए पूरी तैयारी कर ली गई है। रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। सुरक्षा के चाक चौबंद किए गए है। PM मोदी तमिलनाडु को 21400 करोड़ रूपए की परियोजनाओं की सौगात देंगे। मोदी गुरुवार को पांच रेलवे स्टेशनों एगमोर, रामेश्वरम, मदुरै, काटपाडी और कन्याकुमारी के पुनर्विकास की आधारशिला रखेंगे।

रामेश्वरम से कन्याकुमारी तक तमिलनाडु के 5 रेलवे स्टेशन के वल्र्ड क्लास पुनर्विकास किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने चेन्नई दौरे पर गुरुवार को रेलवे की कई परियोजनाओं की आधारशिला रखकर उन्हें देश के नाम समर्पित करेंगे। इसकी लागत 21400 करोड़ रूपए से अधिक आने का अनुमान है। चेन्नई एगमोर, रामेश्वरम, मदुरै, काटपाडी और कन्याकुमारी सहित तमिलनाडु में पांच रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास के माध्य से रेलवे के बुनियादी ढांचे के विकास को बढ़ावा देने, कनेक्टिविटी बढ़ाने और आसानी के लिए एक प्रोत्साहन देने की दिशा में एक कदम है।

यह इस क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा देगा। दक्षिण भारत में इन सभी परियोजनाओं के जरिए वहां सामाजिक और आर्थिक बदलाव लाने में मदद मिलेगी। इससे वहां के लोगों का जीवन स्तर बेहतर होगा। 75 किमी लंबी मदुरै-तेनी (रेलवे गेज रूपांतरण परियोजना), 1800 करोड़ रुपए से अधिक की परियोजना लागत पर बनाई गई है। ताम्बरम-चंगलपेट के बीच 30 किमी लंबी तीसरी रेलवे लाइन, जिसकी परियोजना लागत रु. 590 करोड़ रुपए है, अधिक उपनगरीय सेवाओं को चलाने की सुविधा प्रदान करेगा, इस प्रकार अधिक विकल्प प्रदान करेगा और यात्रियों के लिए आराम बढ़ाएगा।

पीएम मोदी चेन्नई दौरे के दौरान कर्नाटक, आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु को जोडऩे वाली 262 किलोमीटर लंबी बेंगलुरु-चेन्नई एक्सप्रेस वे की आधारशिला भी रखेंगे। इसे 14870 करोड़ रुपये की लागत से बनाया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो