script

ऑक्सीजन का प्रभावी उपयोग सुनिश्चित करने की ओर कदम उठाए अधिकारी: स्टालिन

locationचेन्नईPublished: May 09, 2021 04:31:37 pm

Submitted by:

Vishal Kesharwani

मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के नेतृत्व में रविवार को कैबिनेट की पहली बैठक आयोजित की गई। बैठक के दौरान स्टालिन ने संबंधित अधिकारियों को सरकारी

ऑक्सीजन का प्रभावी उपयोग सुनिश्चित करने की ओर कदम उठाए अधिकारी: स्टालिन

ऑक्सीजन का प्रभावी उपयोग सुनिश्चित करने की ओर कदम उठाए अधिकारी: स्टालिन


-स्टालिन की अध्यक्षता में पहली कैबिनेट बैठक
-लॉकडाउन के सख्त पालन का लिया गया निर्णय
चेन्नई. मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के नेतृत्व में रविवार को कैबिनेट की पहली बैठक आयोजित की गई। बैठक के दौरान स्टालिन ने संबंधित अधिकारियों को सरकारी और निजी अस्पतालों में आपूर्ति की जाने वाली चिकित्सा ऑक्सीजन का प्रभावी उपयोग सुनिश्चित करने की ओर कदम उठाने का निर्देश दिया, क्योंकि राज्य कई बाधाओं के बीच अस्पतालों को ऑक्सीजन की आपूर्ति कर रहा है। उन्होंने अधिकारियों को लोगों को वैक्सीन लगाने और ऑक्सीजन के सही उपयोग के लिए जागरूक करने का भी सुझाव दिया।

 

स्टालिन ने सभी मंत्रियों और अधिकारियों को उनके संबंधित क्षेत्रों में कैंप लगाकर दस मई से लागू होने वाले लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने का भी निर्देश दिया। अगर लॉकडाउन सही तरीके से लागू हुआ तो ही कोरोना के मामले और मरने वालों की संख्या कम होगी। अगर लॉकडाउन के बावजूद लापरवाही की गई तो मामले जस के तस ही रहेंगे। इसलिए स्थिति को गंभीरता से लेते हुए सभी को लॉकडाउन का सख्ती से पालन सुनिश्चित करना चाहिए।

 

उन्होंने अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने की सलाह दी कि सभी जिलों के अस्पतालों में आने वाले प्रभावित लोगों को तत्काल उपचार दिया जाए और यह सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाए जाएं कि डॉक्टरो, नर्सो, चिकित्सा कर्मचारियों और रोगियों को गुणवत्तापूर्ण भोजन और अन्य आवश्यकताएं दी जाएं। स्टालिन ने अधिकारियों से चेन्नई, सेलम, कोयम्बत्तूर, तिरुचिरापल्ली, मदुरै और तिरुनेलवेली और कुछ निजी अस्पतालों में बेचे जा रहे रेमेडीसीविर की बिक्री पर निगरानी और इसके काला बाजारी पर पूरी तरह से रोक सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

 

स्टालिन ने स्वास्थ्य, राजस्व, पुलिस, नगर प्रशासन और ग्रामीण विकास के अधिकारियों को एकजुट होकर कार्य करने का निर्देश दिया, ताकि कोरोना पर नियंत्रण किया जा सके। मंत्रियों को नियमित समीक्षा बैठक आयोजित करने का भी निर्देश दिया गया। कैबिनेट ने सभी योग्य लोगों से वैक्सीन लेने की भी अपील की।

ट्रेंडिंग वीडियो