scriptTN Assembly polls स्टालिन ने मुख्यमंत्री को प्रधानमंत्री से सवाल करने की दी चुनौती | Stalin challenges CM to pose questions to PM | Patrika News

TN Assembly polls स्टालिन ने मुख्यमंत्री को प्रधानमंत्री से सवाल करने की दी चुनौती

locationचेन्नईPublished: Apr 01, 2021 07:51:18 pm

Submitted by:

Vishal Kesharwani

TN Assembly polls डीएमके अध्यक्ष एमके स्टालिन ने गुरुवार को मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी से मदुरै में शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मंच साझा करने के दौरान उनसे कई सवाल करने की अपील की।

TN Assembly polls  स्टालिन ने मुख्यमंत्री को प्रधानमंत्री से सवाल करने की दी चुनौती

TN Assembly polls स्टालिन ने मुख्यमंत्री को प्रधानमंत्री से सवाल करने की दी चुनौती


कोयम्बत्तूर. TN Assembly polls डीएमके अध्यक्ष एमके स्टालिन ने गुरुवार को मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी से मदुरै में शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मंच साझा करने के दौरान उनसे कई सवाल करने की अपील की। स्टालिन ने मुख्यमंत्री से मोदी के साथ अल्पसंख्यक विरोधी नागरिकता संशोधन अधिनियम को वापस लेने, नीट को रद्द करने, तीन कृषि विधेयक और राजीव गांधी के हत्यारों की रिहाई समेत अन्य मुद्दों पर सवाल करने की चुनौती दी। स्टालिन ने कहा कि भले ही मुख्यमंत्री के पास प्रधानमंत्री से सवाल पूछने की हिम्मत ना हो, लेकिन राज्य के हित को ध्यान में रखते हुए उन्हें पूछना ही चाहिए।

 

साथ ही प्रधानमंत्री को मदुरै में स्थापित होने वाले ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस के निर्माण कार्य की प्रगति की समीक्षा के लिए ले जाना चाहिए, ताकि वे देख सकें कि कितना कार्य पूरा हुआ है। उन्होंने कहा कि कई चुनाव पंडित टिप्पणी कर रहे हैं कि इस चुनाव में कोई लहर नहीं है, लेकिन सही मायने में लहर नहीं बल्कि सुनामी आने वाली है और डीएमके व उसकी सहयोगी पार्टियां 234 सीटों से जीत दर्ज करेंगी। स्टालिन ने कहा कि कुछ दिन पहले जब उन्होंने चुनाव अभियान की शुरूआत की थी तो उन्हें लगा था कि पार्टी लगभग 200 सीटों से जीत दर्ज करेगी।

 

लेकिन अब लगता है कि 200 नहीं बल्कि 234 सीटों से जीत दर्ज की जाएगी। इस प्रकार से विपक्षी पार्टी पूरी तरह से गायब हो जाएगी। यह जरूरी भी है क्योंकि एआईएडीएमके के प्रत्येक उम्मीदवार जीतने के बाद भाजपा नेता की तरह कार्य करने लगेंगे। 2019 के लोकसभा चुनाव में डीएमके ने संकेत दिया था और विस चुनाव में उसे पूरा कर देगी।

 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की टिप्पणी की ओर इशारा करते हुए स्टालिन ने कहा कि योगी का यह कहना अनुचित है कि डीएमके शासन में महिलाएं असुरक्षित होंगी, क्योंकि विभिन्न संकेतकों में तमिलनाडु यूपी से बहुत आगे है। उल्लेखनीय है कि बुधवार को आदित्यनाथ ने चुनावी अभियान के दौरान दावा किया था कि डीएमके और कांग्रेस की गठबंधन को सत्ता वापसी करने का कोई अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा कि डीएमके अगर सत्ता में आई तो महिलाओं का अपमान करेगी और राज्य को असुरक्षित कर देगी।

 

डीएमके के अपमान से बचने के लिए राज्य की जनता को भाजपा और एआईएडीएमके उम्ममीदवारों को वोट करना चाहिए। कोयम्बत्तूर साउथ विस सीट की भाजपा उम्मीदवार वानति श्रीनिवासन के लिए चुनाव प्रचार करते हुए योगी ने यह बात कही थी। उन्होंने कहा जब भी डीएमके और कांग्रेस की सत्ता रही है तब उन लोगों ने जनता के कल्याण की ओर किसी प्रकार का कार्य नहीं किया है, बल्कि पावर और पैसा कमाने के पीछे ही भागते हैं। यही कारण है कि यूपीए शासन काल के दौरान एक के बाद एक स्कैम होता ही रहा है, जिसमें कोयला, टूजी और राष्ट्रमंडल खेल घोटाला समेत अन्य घोटाले शामिल हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो