Tamilnadu: जिनपिंग की यात्रा पर स्टालिन ने जताई खुशी

Tamilnadu: जिनपिंग की यात्रा पर स्टालिन ने जताई खुशी
Stalin expressed happiness over Chinese President Xi Jinping's visit

Ashok Rajpurohit | Updated: 09 Oct 2019, 07:01:34 PM (IST) Chennai, Chennai, Tamil Nadu, India

डीएमके (Dmk) अध्यक्ष एम.के. स्टालिन (Stalin) ने चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग (Jinping) की महाबलीपुरम (Mahabalipuram) यात्रा पर खुशी जताई है। जिनपिंग प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी(Narendra Modi) के साथ शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे।

चेन्नई डीएमके अध्यक्ष एम.के. स्टालिन ने चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग की महाबलीपुरम यात्रा पर खुशी जताई है। जिनपिंग प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। स्टालिन ने एक बयान में कहा कि उन्हें खुशी हैं कि चीनी राष्ट्रपति तमिलनाडु की यात्रा पर आ रहे हैं। मैं उनका तहे दिल से स्वागत करता हूं। उन्हेंं खुशी है कि चीनी राष्ट्रपति जिनपिंग व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी संयुक्त वार्ता करेंगे।

केन्द्र का धन्यवाद

यूनेस्को ने महाबलीपुरम में 7 वीं एवं 8 वीं शताब्दी में पल्लव राजाओं की ओर से निर्मित स्थल को धरोहर घोषित किया है। स्टालिन ने यह स्थल चुनने के लिए केन्द्र का धन्यवाद ज्ञापित किया। पल्लवों ने दक्षिण भारत में सदियों पूर्व शासन किया था।

समूचे विश्व के लिए अहम

उन्होंने कहा कि यह वार्ता न केवल दोनों देशों के बीच बल्कि समूचे विश्व के लिए अहम होगी। 11 से 13 अक्टूबर तक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग की मुलाकात होनी है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned