scriptमजबूत राजीनितक पृष्ठभूमि और अनुभव है स्टालिन के पास | Stalin have Strong Regency background and experience | Patrika News

मजबूत राजीनितक पृष्ठभूमि और अनुभव है स्टालिन के पास

locationचेन्नईPublished: May 24, 2019 05:42:29 pm

Submitted by:

Ritesh Ranjan

लोकसभा चुनाव के नतीजों पर महिला मतदाताओं ने अपनी प्रतिक्रिया दी।

news,Chennai,Tamilnadu,Special,Breaking,

मजबूत राजीनितक पृष्ठभूमि और अनुभव है स्टालिन के पास

चेन्नई. तमिलनाडु में लोकसभा के साथ ही विधानसभा चुनावों में मिले जनादेश से स्पष्ट है कि दोनो क्षेत्रीय क्षत्रप अपने सुप्रीमो की कमी को भरने में असफल रही है। राज्य में जनता ने डीएमके को अपना समर्थन दिया है। लोकसभा चुनाव के नतीजों पर महिला मतदाताओं ने अपनी प्रतिक्रिया दी।
राज्य में सरकार के उलट पलट का इतिहास है। एक कार्यकाल में एक पार्टी और अगले कार्यकाल में दूसरी पार्टी। जयललिता और करुणा के निधन के बाद जनता को एक जन नेता के लिए संघर्ष कर रही थी। जयललिता अपनी पार्टी का चेहरा थी। इसलिए जनता ने स्टालिन को चुना क्योंकि उसके पास एक मजबूत राजीनितक पृष्ठभूमि और अनुभव है। यही केंद्र पर भी लागू होता है। जनता राहुल को भारत के प्रधानमंत्री के रूप में कल्पना नहीं कर सकते। उनके पास नेतृत्व गुणो की कमीं है। अगर एनडीए को एक और मौका दिया जाए तो महत्वपूर्ण योजनाओं पर काम जारी रहेगा। इस सकारात्मक आशा पर लोगों ने मोदीजी को चुना है।
सुलभ, मोग्गापेयर
राज्य के लोग वर्तमान सरकार से खुश नहीं हैं, इसलिए उन्होंने डीएमके को विकल्प चुना है। राज्य में बीजेपी का प्रभाव नहीं दिख रहा। जयललिता की अनुपस्थिति एआईएडीएमके के लिए घातक रही है।
मंजु, नोलाम्बुर
राज्य में बीजेपी का कोई बेस नहीं है। इसलिए एआईएडीएमके को भी जनता ने कोई भाव नहीं दिया। एआईएडीएमके के पास एमजीआर और जयललिता दो ही चेहरे थे। वर्तमान नेता की ढुलमुल नीति के कारण उन पर जनता को भरोसा नहीं। स्टालिन ने अपने पिता के साथ मिलकर काम किया है। पर यहां हुए विधानसभा की सीटों के परिणाम ही तय करेंगे कि राज्य का आगे का क्या होगा। सुमन सप्रू, मोग्गापेयर वेस्ट
हमारा राज्य अद्वितीय है। हम पेरियार सिद्धांतों का पालन करते हैं। धर्म के नाम पर हमें बांटने वाले को हम स्वीकार नहीं करेंगे। हम विविधता में एकता में विश्वास करते हैं।
्रएआईएडीएमके को चुनने का प्रश्र ही नहीं है। ्रएआईएडीएमके, केंद्र की कठपुतली है। रेवती , कोयम्बतूर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो