scriptStalin launches digital CM dash board | PMO की तर्ज पर तमिलनाडु में सीएम डैशबोर्ड की शुरूआत, विकास कार्यों की समीक्षा कर सकेंगे CM | Patrika News

PMO की तर्ज पर तमिलनाडु में सीएम डैशबोर्ड की शुरूआत, विकास कार्यों की समीक्षा कर सकेंगे CM

यह पोर्टल सीधे मुख्यमंत्री द्वारा देखे जा रहे अलग-अलग परियोजनाओं के बारे में अप-टू-डेट जानकारी प्रदान करने में भी मदद करेगा।

चेन्नई

Updated: December 23, 2021 04:30:49 pm

चेन्नई.

एमके स्टालिन सरकार ने गुरुवार को प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की तर्ज पर अपने कार्यालय में सीएम डिजीटल डैशबोर्ड की शुरुआत की, जिसके जरिए वह डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से विभिन्न विभागों के कामकाज की प्रगति की समीक्षा कर सकेंगे।

PMO की तर्ज पर तमिलनाडु में सीएम डैशबोर्ड की शुरूआत, विकास कार्यों की समीक्षा कर सकेंगे CM
PMO की तर्ज पर तमिलनाडु में सीएम डैशबोर्ड की शुरूआत, विकास कार्यों की समीक्षा कर सकेंगे CM

मुख्यमंत्री कार्यालय ने एक विज्ञप्ति में कहा कि वास्तविक समय की जानकारी, उचित निगरानी, सरकार की दक्षता में वृद्धि, देरी को कम करने और त्वरित निर्णय लेने की आवश्यकता को समझते हुए मुख्यमंत्री स्टालिन ने पहले ही एक टीम को डैशबोर्ड तैयार करने का निर्देश दिया था जिसकी शुरूआत हो गई। डैशबोर्ड मुख्यमंत्री को विभिन्न परियोजनाओं के बारे में ताजा जानकारी प्रदान करेगा। इसके अलावा, यह पोर्टल सीधे मुख्यमंत्री द्वारा देखे जा रहे अलग-अलग परियोजनाओं के बारे में अप-टू-डेट जानकारी प्रदान करने में भी मदद करेगा।

डैशबोर्ड के पहले बैच में ये जानकारी जारी किए गए थे-
इसमें राज्य के सभी प्रमुख जलाशयों के जल भंडारण स्तर और आज की तारीख में पानी की उपलब्धता की स्थिति शामिल है। वर्षा पैटर्न, खाद्यान्न/सब्जी/फल उत्पादों पर मूल्य स्थिरता की निगरानी करता है और कीमतों में संभावित वृद्धि का अनुमान लगाने के लिए प्रदान करता है और सरकार को हस्तक्षेप करने में सक्षम बनाता है। अर्थव्यवस्था की स्थिति को इंगित करने के लिए वर्तमान रोजगार के रुझान, नागरिक आपूर्ति डैशबोर्ड, मुख्यमंत्री हेल्पलाइन और उनके निर्वाचन क्षेत्र में मुख्यमंत्री को दी गई याचिकाओं की स्थिति और समाधान में प्रगति के बारे में पूरी जानकारी प्रदान करता है।

डैश बोर्ड में व्यापक रूप से स्वास्थ्य संबंधी जानकारी भी शामिल थी। राज्य में प्रमुख अपराधों की दैनिक पुलिस रिपोर्ट उन जिलों के संदर्भ में जिन पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है, शहरी और ग्रामीण के लिए आवास की प्रगति, जलापूर्ति योजनाओं की प्रगति, विशेषकर सभी घरों में नल कनेक्शन। साप्ताहिक आधार पर और अधिक डैशबोर्ड जोड़े जाएंगे और मुख्यमंत्री को सभी विभागों के कामकाज का पूरा ज्ञान और समन्वय नियंत्रण रखने में सक्षम बनाने के लिए डैश बोर्ड प्रदान किए जाएंगे। अधिकारियों को डैशबोर्ड पर सटीक जानकारी उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Uttarakhand Election 2022: हरक सिंह रावत को लेकर कांग्रेस में विवाद, हरीश रावत ने आलाकमान के सामने जताया विरोधUP Election 2022 : अखिलेश के अन्न संकल्प के बाद भाकियू अध्‍यक्ष का यू टर्न, फिर किया सपा-रालोद गठबंधन के समर्थन का ऐलानभारत के कोरोना मामलों में आई गिरावट, पर डरा रहा पॉजिटिविटी रेटअरुणाचल प्रदेश में भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर 4.9 मापी गई तीव्रताभगवंत मान हो सकते हैं पंजाब में AAP के सीएम उम्मीदवार! केजरीवाल आज करेंगे घोषणाpm svanidhi scheme: रोजगार करना चाहते हैं तो बिना गारंटी ले लोन, ब्याज पर 7% मिलेगी सब्सिडीसचिन तेंदुलकर के नाक से बह रहा था खून, फिर भी बोला- 'मैं खेलेगा'नोएडा-गाजियाबाद समेत पूरे एनसीआर में 21-23 जनवरी तक बारिश की संभावना: मौसम विभाग
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.