script

मुख्यमंत्री ने सेलम में वारुम कप्पोम योजना को फिर से किया शुरू

locationचेन्नईPublished: Sep 29, 2021 06:27:53 pm

Submitted by:

Vishal Kesharwani

-पिछली एआईएडीएमके सरकार ने लगाई थी रोक

मुख्यमंत्री ने सेलम में वारुम कप्पोम योजना को फिर से किया शुरू

मुख्यमंत्री ने सेलम में वारुम कप्पोम योजना को फिर से किया शुरू



-24.७३ करोड़ के कल्याणकारी योजनाओं का किया वितरण
सेलम. राज्य के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने बुधवार को वझपाड़ी में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कलैगनार वारुम कप्पोम योजना (निवारक स्वास्थ्य योजना) को फिर से शुरू किया। साथ ही उन्होंने पांच लाभार्थियों में पहचान पत्र भी वितरित किए। सीएम ने कहा कि इस योजना के तहत राज्य भर में 1250 मेडिकल कैंप आयोजित किए जाएंगे। कैंप में ईएनटी, प्रसूति, आंख, हृदय और सिद्धा के 15 विशेषज्ञ डॉक्टर शामिल होंगे। इन शिविरों के दौरान जिन लोगों में शुगर, कैंसर और रक्तचाप का पता चलता है उनका इलाज मक्कल थेड़ी मारुतुवम योजना के तहत होगा।

 

स्टालिन ने विभिन्न योजनाओं के 2, 530 लाभार्थियों में 24.७३ करोड़ रुपए के कल्याणकारी योजनाओं का वितरण भी किया। इसके बाद उन्होंने 3 करोड़ की लागत से अत्तूर में तैयार हुए क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी कार्यालय का उद्घाटन किया। उन्होंने सागोसर्व द्वारा निर्मित दो भवनों को समर्पित करने के बाद अत्तूर में साबूदाना किसानों और उद्योगपतियों के साथ बातचीत भी की। इससे पहले मुख्यमंत्री ने अपने संबंधित जिलों में शत प्रतिशत वैक्सीनेशन को पूरा करने वाले पंचायत अध्यक्षों को प्रमाणपत्र भी दिया। इस मौके पर मुख्यमंत्री के साथ स्वास्थ्य मंत्री एम. सुब्रमण्यन भी उपस्थित थे।

 


-2006 में किया गया था शुरू
सुब्रमण्यन ने कहा कि राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय एम. करुणानिधि ने 2006 में वारुम कप्पोम योजना को शुरू किया था। लेकिन राजनीतिक लाभ लेने के लिए पिछली एआईएडीएमके सरकार ने इसको रोक दिया था। अब डीएमके सरकार ने उसे फिर से शुरू कर दिया है। इसके माध्यम से जरूरतमंदों की सहायता होगी। उन्होंने कहा कि राज्य के 385 ब्लॉकों में अगर वर्ष में तीन शिविर आयोजित किए जाते हैं तो कुल 1155 शिविर आयोजित होंगे।

 

राज्य भर में 21 कॉर्पोरेशन है और चेन्नई को छोड़कर 20 निगमों में चार कैंप आयोजित किए जाएंगे। इसके अलावा चेन्नई में 15 कैंप आयोजित होंगे। इस प्रकार से राज्य भर में कुल 1240 कैंप आयोजित होंगे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने नए कॉलेजों के निर्माण में तेजी लाने का निर्देश दिया है और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी समीक्षा करने में लगे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो