scriptएससी-एसटी अधिनियम मामले में हुए प्रदर्शन का स्टालिन ने किया नेतृत्व | Stalin led the performance in the SC-ST Act | Patrika News

एससी-एसटी अधिनियम मामले में हुए प्रदर्शन का स्टालिन ने किया नेतृत्व

locationचेन्नईPublished: Apr 27, 2018 10:47:58 pm

डीएमके के कार्यकारी अध्यक्ष एम.के. स्टालिन ने सोमावर को एससी-एसटी अधिनियम मामले में छेड़छाड़ के खिलाफ विपक्षी दलों द्वारा किए गए…

Stalin led the performance in the SC-ST Act

Stalin led the performance in the SC-ST Act

चेन्नई।डीएमके के कार्यकारी अध्यक्ष एम.के. स्टालिन ने सोमावर को एससी-एसटी अधिनियम मामले में छेड़छाड़ के खिलाफ विपक्षी दलों द्वारा किए गए विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व किया। संवाददाताओं से बातचीत में स्टालिन ने एससी-एसटी अधिनियम मामले पर केंद्र द्वारा कोर्ट में प्रभावी ढंग से बहस करने के लिए वरिष्ठ सलाहकारों को शामिल नहीं करने को लेकर केंद्र की आलोचना की।

उन्होंने कहा कि एससी-एसटी समुदाय के लोगों के हितों की रक्षा के लिए केंद्र द्वारा सुप्रीम कोर्ट में अपील करनी चाहिए। संसद द्वारा अपनाए गए इस अधिनियम पर छेड़छाड़ करने को लेकर सुप्रीम कोर्ट का आदेश स्वीकार्य नहीं है। वल्लूरकोट्टम के सामने किए गए विरोध प्रदर्शन में कांग्रेस, डीके, एमडीएमके, वीसीके और कम्युनिस्ट पार्टी सहित अन्य पार्टियों के नेता शामिल हुए। गौरतलब है कि हाल ही डीएमके द्वारा आयोजित विपक्षी दलों की बैठक में प्रदर्शन का निर्णय लिया गया था।

रजनीकांत ने पुलिसकर्मियों के समर्थन में किया ट्वीट : सीमॉन

सुपरस्टार रजनीकांत पर आरोप लगाते हुए एनटीके प्रमुख सीमॉन ने कहा कि राज्य की जनता का कावेरी मुद्दे से ध्यान हटाने के लिए ही रजनीकांत ने पुलिसकर्मियों के समर्थन में ट्वीट किया था। अगर ऐसा नहीं था तो उन्होंने जम्मू एवं कश्मीर के कठुआ में आठ साल की बच्ची के साथ पुलिसकर्मियों द्वारा किए गए बलात्कार की आलोचना करते हुए ट्वीट क्यों नहीं किया? इससे रजनीकांत का इरादा साफ दिखता है कि वे सिर्फ लोगों का ध्यान हटाने के उद्देश्य से ही पुलिस के समर्थन में आए थे।

संवाददाताओं से बातचीत में सीमॉन ने कहा कि कर्नाटक विधानासभा चुनाव की वजह से कावेरी मुद्दे का इस्तेमाल किया जा रहा है। तमिल की जनता कभी भी हिंसा में यकीन नहीं करती, इसलिए शांतिपूर्वक विरोध प्रदर्शन किया जाता है। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी के सदस्यों ने पुलिसकर्मियों पर हमला नहीं किया था, उन पर लगाए जा रहे आरोप गलत हैं। उन्होंने कहा कि राज्य भर में पार्टी सदस्यों को गिरफ्तार किया गया था, क्या हम पुलिसकर्मियों पर हमला करने के लिए ही पार्टी संचालित करते हैं? हमने तो सिर्फ आईपीएल के खिलाफ प्रदर्शन किया था, लेकिन पुलिसकर्मियों पर हमला करने के आरोप में हम पर मामला दर्ज कर लिया गया।

गौरतलब है कि सुपरस्टार रजनीकांत ने हाल ही उन प्रदर्शनकारियों की सख्ती से आलोचना की थी जिन्होंने आईपीएल के विरोध में प्रदर्शन के दौरान पुलिसकर्मियों पर हमला किया था। ट्वीट कर उन्होंने कहा था कि वर्दी में पुलिसकर्मियों पर हमला करना हिंसा की ऊंचाई को दर्शाता है।

अगर इस हिंसक संस्कृति को खत्म नहीं किया गया तो आने वाले समय में राष्ट्र के लिए बहुत बड़ा खतरा उत्पन्न हो सकता है। उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मियों पर हमला करने वालों को सजा दिलाने के लिए कठोर कानून बनाने की जरूरत है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो