scriptस्टालिन ने अन्ना विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर के पत्र पर उठाया सवाल | Stalin sees saffronisation move in Anna University VC writing direct | Patrika News

स्टालिन ने अन्ना विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर के पत्र पर उठाया सवाल

locationचेन्नईPublished: Oct 12, 2020 05:47:15 pm

Submitted by:

Vishal Kesharwani

डीएमके अध्यक्ष एम.के. स्टालिन ने सोमवार को अन्ना विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर एम. के. सुरप्पा के उस पत्र पर सवाल उठाया

स्टालिन ने अन्ना विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर के पत्र पर उठाया सवाल

स्टालिन ने अन्ना विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर के पत्र पर उठाया सवाल


चेन्नई. डीएमके अध्यक्ष एम.के. स्टालिन ने सोमवार को अन्ना विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर एम. के. सुरप्पा के उस पत्र पर सवाल उठाया जिसमें उन्होंने केंद्र को प्रत्यक्ष रूप से पत्र लिख कहा था कि प्रीमियर उच्च शिक्षा संस्थान को तमिलनाडु सरकार से धन की आवश्कता नहीं है और आवश्यक 1500 करोड़ रूपए जुटा सकते हैं, क्योंकि विश्वविद्यालय इंस्टीट्यूट ऑफ एमिनेंस (आईओई) बनने के लिए आगे बढ़ रही है। स्टालिन ने कहा कि क्या वाइस चांसलर राज्य के दूसरे मुख्यमंत्री हैं? अगर नहीं तो वे कैसे राज्य को बाईपास कर केंद्र को प्रत्यक्ष पत्र लिख सकते हैं।

 

जब केंद्र ने 69 प्रतिशत आरक्षण के लिए लिखित नहीं दिया है तो इसको लेकर जल्दबाजी क्यो? स्टालिन ने मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी से इस मुद्दे को राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित के समक्ष उठा कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिख राज्य के आरक्षण को स्पष्ट करने का आग्रह किया। इस संबंध में मुख्यमंत्री की ओर से किसी प्रकार कि देरी स्पष्ट कर देगी कि मुख्यमंंत्री राज्यपाल और सुरप्पा के साथ मिलकर अन्ना यूनिवसिर्टी को भगवा करने की कोशिश कर रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो