scriptआज मुख्यमंत्री मक्कलै तेंडी मरुत्तावन को करेंगे लांच | Stalin to launch Makkalai Thedi Maruthuvam tomorrow | Patrika News

आज मुख्यमंत्री मक्कलै तेंडी मरुत्तावन को करेंगे लांच

locationचेन्नईPublished: Aug 04, 2021 02:04:17 pm

Submitted by:

Vishal Kesharwani

मुख्यमंत्री एमके स्टालिन गुरुवार को कृष्णगिरी जिले के समानपल्ली में मक्कलै तेंडी मरुत्तावन नामक एक योजना,

आज मुख्यमंत्री मक्कलै तेंडी मरुत्तावन को करेंगे लांच

आज मुख्यमंत्री मक्कलै तेंडी मरुत्तावन को करेंगे लांच


-घर घर मेडिकल सुविधा पहुंचाने की योजना
चेन्नई. मुख्यमंत्री एमके स्टालिन गुरुवार को कृष्णगिरी जिले के समानपल्ली में मक्कलै तेंडी मरुत्तावन नामक एक योजना, जो घर घर लोगों को स्वास्थ्य सेवा पहुंचाने का पहल है, को लांच करेंगे। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री एम. सुब्रमणियम ने बुधवार को बताया कि पहली बार इस योजना के तहत मेडिकल सुविधाएं लोगों के घर तक पहुंचेंगी। उन्होंने कहा कि यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि पहली बार हम न केवल लोगों के घर तक आवश्यक दवाएं उपलब्ध कर रहे हैं, बल्कि चिकित्सा सेवाओं को उनके घरों तक भी पहुंचा रहे हैं।

 

इस योजना के लांच के दौरान सीएम मधुमेह और उच्च रक्तचाप से पीडि़त व्यक्तियों के घरों में और नर्सों के माध्यम से फिजियोथेरेपी की आवश्यकता वाले लोगों के घरों में दवाओं के वितरण पर एक नजर डालेंगे। उल्लेखनीय है कि एक दिन पहले ही मंत्री ने कहा था कि तमिलनाडु राज्य स्वास्थ्य विभाग सभी सरकारी अस्पतालों और सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पतालों में आवश्यक सुविधाओं के साथ विशेष स्तनपान कक्ष शुरू करेगा। इसके अलावा इस वर्ष सात सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल और पांच सरकारी अस्पतालों में स्तन दूध बैंक प्रदान किया जाएगा।

 

स्तन दूध बैंकों की स्थापना के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा निधि का उपयोग किया जाएगा। प्रत्येक बे्रस्ट मिल्क बैंक के लिए 12 लाख खर्च होंगे। विश्व स्तनपान सप्ताह के रूप में राजीव गांधी सरकारी जनरल अस्पताल में स्तनपान कक्ष का उद्घाटन करने के बाद पत्रकरों से बातचीत में मंत्री ने यह बात कही थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो