scriptचुनावी दौरा शुरू करेंगे स्टालिन | Stalin to start election tour | Patrika News

चुनावी दौरा शुरू करेंगे स्टालिन

locationचेन्नईPublished: Mar 19, 2019 01:11:01 am

तमिलनाडु में १८ अप्रेल को होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए राज्य के अधिकांश राजनीतिक दलों ने अपने प्रत्याशियों की घोषणा करने के साथ ही अपने…

Stalin to start election tour

Stalin to start election tour

चेन्नई।तमिलनाडु में १८ अप्रेल को होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए राज्य के अधिकांश राजनीतिक दलों ने अपने प्रत्याशियों की घोषणा करने के साथ ही अपने चुनावी अभियान की शुरुआत भी कर दी है। राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी डीएमके के अध्यक्ष एम.के. स्टालिन भी २० मार्च को अपने पिता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय एम. करुणानिधि के चुनाव क्षेत्र रहे तिरुवारूर जिले से अपने अभियान की शुरुआत करेंगे।

डीएमके मुखपत्र मुरासोली में सोमवार को छपे एक लेख में स्टालिन के चुनावी अभियान की सूची जारी की गई है जिसमें राज्य की ३९ लोकसभा और १८ विधानसभा सीटों में होने वाले उपचुनाव क्षेत्र शामिल हैं। तिरुवारूर से शुरू होने वाले अभियान का समापन ६ अप्रेल को आरणी में होगा। लेख में लिखा गया है कि २४ मार्च को स्टालिन चेन्नई नॉर्थ के प्रत्याशी कलानिधि वीरासामी और ३१ मार्च को वेलूर प्रत्याशी डीएम. कदिर आनंद के लिए चुनाव अभियान करेंगे।

उसके बाद स्टालिन तमिझी तंगपांडियन के लिए १ अप्रेल को चेन्नई साउथ और पूर्व केंद्रीय मंत्री ए. राजा के लिए २ अप्रेल को निलगिरी में चुनाव अभियान करेंगे। इसके बाद वे ५ को कलाकुरिचि पहुंचेंगे और पार्टी प्रत्याशी गौतम सिंगामणि के लिए चुनाव प्रचार करेंगे। उल्लेखनीय है कि रविवार को ही डीमएके ने अपने पार्टी प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की है। इसके साथ ही डीएमके ने १८ विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए भी प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है।

डीएमके का हाल २०१४ जैसा ही होगा : एम. के. अलगिरी

मदुरै. राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय एम.करुणानिधि के बेटे एम.के. अलगिरी ने कहा कि स्टालिन के नेतृत्व वाली डीएमके का हाल इस बार भी वर्ष २०१४ के लोकसभा चुनाव जैसा ही होगा। पूर्व केंद्रीय मंत्री अलगिरी ने कहा डीएमके के प्रत्याशियों के बारे में जल्द ही विचार दिए जाएंगे। मदुरै संसदीय सीट से चुनाव लडऩे वाली सीपीआइ एम. के नेता एस. वेंकटेशन का समर्थन करेंगे या नहीं, के जवाब में अलगिरी ने कहा अगले कुछ दिनों में इस पर विचार कर निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि वे वेंकटेशन से मुलाकात करेंगे। उल्लेखनीय है कि वर्ष २०१४ के लोकसभा चुनाव के दौरान राज्य की सत्तारूढ पार्टी एआईएडीएमके ने ३९ सीटों में से ३७ सीटों पर जीत हासिल की थी।

डीएमडीके ने जारी की प्रत्याशियों की सूची

तमिलनाडु में आगामी १८ अप्रेल को होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए राज्य की सत्तारूढ पार्टी एआईएडीएमके की सहयोगी पार्टी डीएमडीके ने सोमवार को पार्टी प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की। यहां जारी एक विज्ञप्ति में डीएमडीके प्रमुख विजयकांत ने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की। पार्टी के वरिष्ठ नेता आर. अजगरसामी विरुदनगर संसदीय सीट और पूर्व विधायक अलगपुरम आर. मोहनराज चेन्नई नॉर्थ से चुनाव लड़ेंगे। पार्टी के प्रेसिडियम चेयरमैन वी. इलंगोवन तिरुचिरापल्ली और पार्टी के उपमहासचिव सुदीश कल्लाकुरिचि संसदीय सीट से चुनाव लड़ेंगे। उल्लेखनीय है कि पिछले सप्ताह ही डीएमडीके ने एआईएडीएमके के साथ सीट साझेदारी की थी। डीएमडीके के खाते में चार संसदीय सीटें आई।

पीएमके की प्रत्याशियों की सूची जारी

अंबुमणि रामदास धर्मपुरी संसदीय सीट से लड़ेंगे चुनाव

राज्य की सत्तारूढ पार्टी एआईएडीएमके की सहयोगी पार्टी पीएमके ने अपने खाते में आई सात संसदीय सीटों के लिए सोमवार को पार्टी प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी। पार्टी के वरिष्ठ नेता वैद्यलिंगम श्रीपेरम्बुदूर और ज्योतिमुत्तु दिंडीगुल सीट से चुनाव लड़ेंगे। इससे पहले पीएमके ने रविवार को पांच अन्य सीटों के लिए प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की थी। पूर्व केंद्रीय मंत्री और पार्टी नेता अंबुमणि रामदास एक बार फिर से धर्मपुरी सीट से चुनाव लड़ेंगे। इसके अलावा पीएमके के वरिष्ठ नेता वेदीवेल रावानन विल्लुपुरम और पूर्व केंद्रीय मंत्री ए.के. मूर्ति अरणक्कोणम सीट से चुनाव लड़ेंगे। आर. गोविंदासामी कड्डलूर और साम पॉल चेन्नई सेंट्रल से चुनाव लड़ेंगे। उल्लेखनीय है कि हाल ही में पीएमके एआईएडीएमके-भाजपा की गठबंधन में शामिल हुई थी। गठबंधन करने के बाद डीएमके ने पीएमके की निंदा भी की थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो