scriptबिजली उपभोक्ताओं को कोविड 19 आपदा राहत प्रदान करे सरकार: स्टालिन | Stalin urges TN govt to provide Covid-19 disaster relief to electricit | Patrika News

बिजली उपभोक्ताओं को कोविड 19 आपदा राहत प्रदान करे सरकार: स्टालिन

locationचेन्नईPublished: Jun 05, 2020 04:36:37 pm

Submitted by:

Vishal Kesharwani

स्टालिन ने शुक्रवार को इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग के नेता मोहम्मद स्माइल, जिन्हें लोग कायदे मिल्लत के नाम से जानते हैं, की 125वीं जन्म शताब्दी पर श्रद्धांजलि अर्पित की।

बिजली उपभोक्ताओं को कोविड 19 आपदा राहत प्रदान करे सरकार: स्टालिन

बिजली उपभोक्ताओं को कोविड 19 आपदा राहत प्रदान करे सरकार: स्टालिन


चेन्नई. डीएमके अध्यक्ष एम.के. स्टालिन ने शुक्रवार को इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग के नेता मोहम्मद स्माइल, जिन्हें लोग कायदे मिल्लत के नाम से जानते हैं, की 125वीं जन्म शताब्दी पर श्रद्धांजलि अर्पित की। फेसबुक पर पोस्ट कर स्टालिन ने कहा कायदे मिल्लत का अर्थ मार्गदर्शक नेता होता है। वे राजनीति, सांप्रदायिक सद्भाव और राज्य की स्वायत्तता समेत अन्य पहलुओं के बीच मार्गदर्शक बल थे। उन्होंने राज्यसभा, लोकसभा और तमिलनाडु विधानसभा सदस्य के तौर पर लोगों की सेवा की। उन्होंने कहा कि मिल्लत का पेरियार, सीएन अन्नादुरई और एम. करुणानिधि के साथ अच्छा दोस्ती था और उन्होंने वर्ष 1967 में सरकार गठित करने में अन्ना की मदद भी की थी। तमिल समुदाय और भाषा से उनके प्रेम को याद करते हुए स्टालिन ने कहा सभी को उनके दिखाए मार्गो का अनुसरण करते हुए अल्पसंख्यकों के कल्याण की ओर कदम उठाना चाहिए।

 

– बिजली उपभोक्ताओं को कोविड 19 आपदा राहत प्रदान करने का आग्रह

इससे पहले स्टालिन ने राज्य सरकार से बिजली उपभोक्ताओं को कोविड 19 आपदा राहत प्रदान करने का आग्रह किया। उपभोक्ताओं को सीधे चार महीने के लिए बिलिंग करने को लेकर तांजेडको की निंदा करते हुए उन्होंने सरकार से उपभोक्ताओं को अगले छह महीने तक कोविड 19 राहत प्रदान करने का आग्रह किया। यहां जारी एक विज्ञप्ति में स्टालिन ने कहा कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए पिछले दो महीने से जारी लॉकडाउन में काफी उपभोक्ताओं के आय के स्रोत बंद हो गए हैं। ऐसी परिस्थिति में कई घरेलू बिजली उपभोकक्ताओं को टांजेडको द्वारा फरवरी से जून तक का बिल प्राप्त हुआ है। उन्होंने कहा कि गर्मी की वजह से बिजली की खपत काफी ज्यादा बढ़ गई है और उपभोक्ताओं को बिल भरने में समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

 

-पिछले बिल के आधार पर भुगतान करने को कहा था

स्थिति को गंभीरता से लेते हुए राज्य सरकार को उपभोक्ताओं को कोविड 19 राहत प्रदान करने की ओर कदम उठाना चाहिए। उन्होंने इस मुद्दे पर चुप्पी साधने को लेकर राज्य सरकार की निंदा भी की, क्योंकि काफी उपभोक्ताओं के पास बिल भुगतान के लिए पैसे नहीं है। टांजेडको ने उपभोक्ताओं से पिछले बिल के आधार पर भुगतान करने को कहा था। लेकिन अब डिस्कॉम उन इकाइयों को नहीं काट रहा है जिनके लिए उपभोक्ताओं ने बिल का भुगतान किया था। ऐसी स्थिति में अगर सरकार ने कुछ कदम नहीं उठाया तो मध्यम वर्ग के उपभोक्ता इससे प्रभावित होंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो