scriptस्ट्रांग रूम में प्रोटोकॉल की कमी का आरोप | Stalin writes to EC, alleges lack of protocol in strong room campuses | Patrika News

स्ट्रांग रूम में प्रोटोकॉल की कमी का आरोप

locationचेन्नईPublished: Apr 16, 2021 07:23:19 pm

Submitted by:

Vishal Kesharwani

डीएमके अध्यक्ष एमके स्टालिन ने शुक्रवार को मुख्य निर्वाचन आयुक्त और तमिलनाडु मुख्य निर्वाचन अधिकारी को एक पत्र लिख कहा कि राज्य भर के कई स्ट्रांग रूमों,

स्ट्रांग रूम में प्रोटोकॉल की कमी का आरोप

स्ट्रांग रूम में प्रोटोकॉल की कमी का आरोप


– स्टालिन ने आयोग को लिखा पत्र
चेन्नई. डीएमके अध्यक्ष एमके स्टालिन ने शुक्रवार को मुख्य निर्वाचन आयुक्त और तमिलनाडु मुख्य निर्वाचन अधिकारी को एक पत्र लिख कहा कि राज्य भर के कई स्ट्रांग रूमों, जहां ईवीएम रखे हुए हैं, में प्रोटोकॉल की कमी दर्ज की जा रही है, जबकि आयोग ने सख्त निगरानी का निर्देश दिया था। अपने पत्र में उन्होंने राज्य भर में कथित चूक की विभिन्न घटनाओं को इंगित किया। उन्होंने कहा 14 अप्रेल को तिरुवल्लूर के पेरुंमलपट्टू में स्थित श्री राम इंजीनियरिंग कॉलेज, जहां 10 विस क्षेत्रों के ईवीएम रखे हुए हैं, में उसी तरह से ढके हुए वाहनों को संदिग्ध तरीके से आधी रात को परिसर के अंदर लाया गया था।

 

पार्टी उम्मीदवार ने इसका विरोध किया, लेकिन अधिकारियों ने कहा कि यह महिला पुलिसकर्मियों के लिए मोबाइल टॉयलेट है। इसी प्रकार से 15 अप्रेल को चेन्नई के लॉयला कॉलेज, जहां कोलात्तूर समेत कई अन्य विस क्षेत्र के ईवीएम रखे हैं, के 100 मिटर के अंदर उसी प्रकार के वाहन को स्थिर पाया गया था। उसके तत्काल बाद पार्टी उम्मीदवार और पदाधिकारी वहां पहुंचे और वाहन को वहां से हटवाया गया। वहां भी पुलिस अधिकारियों ने महिला पुलिसकर्मियों के लिए मोबाइल टॉयलेट होने का दावा किया। पूछे जाने पर वहां ड्यूटी पर तैनात महिला पुलिस ने बताया कि उन लोगों को कथित मोबाइल टॉयलेट के बारे में पता नहीं है।

 

उन्होंने कहा कि लॉयला कॉलेज के परिसर और वाहन के पास कई वाइफाई के एक्टिव कनेक्शन भी मिले। इन घटनाओं ने स्ट्रांग रूम परिसर में उपलब्ध कराई गई सुरक्षा, प्रोटोकॉल को लेकर उच्च संदेह पैदा कर दिया है और इस वजह से मतदान केंद्रों की सुरक्षा सवालों के घेरे में है। उन्होंने आरोप लगाया कि रिर्टनिंग अधिकारियों और जिला निर्वाचन अधिकारी, जो स्ट्रांग रूम परिसर की देखरेख करने के बाध्य हैं, उक्त वाहनों को अनुमति देकर जानबूझकर अपने कर्तव्य का निर्वहन करने में विफल हो रहे हैं। उन्होंने आयोग से राज्य के 234 सीटों के सभी ईवीएम मशीनों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का आग्रह किया। इसके अलावा स्ट्रांग रूम के आसपास एक्टिव दिख रहे सभी वाईफाई कनेक्शन को ब्लॉक करने का भी आग्रह किया। उन्होंने ऐसे मामले दर्ज होने को लेकर स्ट्रांग रूम के पुलिस अधिकारियों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई शुरू करने की भी मांग की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो