scriptस्टालिन ने तमिलनाडु के खिलाडिय़ों को 3.98 करोड़ रुपए की नकद प्रोत्साहन राशि भेंट की | Stalins boost to sportspersons | Patrika News

स्टालिन ने तमिलनाडु के खिलाडिय़ों को 3.98 करोड़ रुपए की नकद प्रोत्साहन राशि भेंट की

locationचेन्नईPublished: Oct 07, 2021 05:15:07 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

ओलंपिक और पैरालंपिक 2020 तथा अंतरराष्ट्रीय चेस महासंघ (एफआईडीई) की ओर से आयोजित विश्व शतरंज स्पर्धाओं में पदक जीतने वाले 15 खिलाड़ी और उनके कोचों को 3.98 करोड़ रुपए का नकद पुरस्कार दिया।

Stalin’s boost to sportspersons

Stalin’s boost to sportspersons

चेन्नई.

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने गुरुवार को ओलंपिक और पैरालंपिक 2020 तथा अंतरराष्ट्रीय चेस महासंघ (एफआईडीई) की ओर से आयोजित विश्व शतरंज स्पर्धाओं में पदक जीतने वाले 15 खिलाड़ी और उनके कोचों को 3.98 करोड़ रुपए का नकद पुरस्कार दिया।

मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी आधिकारिक विज्ञप्ति के मुताबिक पैरालंपिक खेलों 2020 में रजत पदक जीतने वाले हाई जंपर थंगावेलु मारियप्पन को राज्य सचिवालय में आयोजित एक कार्यक्रम में दो करोड़ रुपए का चेक दिया गया।

वहीं शतरंज के खिलाड़ विश्वनाथन आनंद, अरविंद चिदंबरम, प्रज्ञानानंद और वैशाली, जिन्होंने 2020 शतरंज चैंपियनशिप में पदक जीते थे, उन्हें 20-20 लाख रुपए का चेक दिया गया, जबकि उनके कोच श्रीनाथ नारायणन को 12 लाख रुपए का चेक सौंपा गया। मुख्यमंत्री ने 2021 विश्व शतरंज ऑनलाइन ओलंपियाड के प्रतिभागियों और कोचों को भी चेक सौंपे।

2019 में कजाकिस्तान में आयोजित एफआईडीआई विश्व टीम चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाले अधीपन को भी 20 लाख रुपए का चेक दिया गया। 2019 में ग्रैंड मास्टर खिताब जीतने वाले इनियान और श्रीजा शेषाद्री तथा 2020 में ग्रैंड मास्टर खिताब जीतने वाली शतरंज खिलाड़ पीवी नंदिथा और वी वार्शिनी को भी पांच-पांच लाख रुपए का चेक दिया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो