scriptआम जनता के लिए राज्य का बजट आपदा के समान : कमल हासन | State budget for the general public is like disaster: Kamal Haasan | Patrika News

आम जनता के लिए राज्य का बजट आपदा के समान : कमल हासन

locationचेन्नईPublished: Feb 11, 2019 04:20:55 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

मक्कल नीदि मय्यम के संस्थापक अध्यक्ष अभिनेता कमल हासन ने कहा राज्य सरकार द्वारा दो दिन पहले पेश बजट राज्य की जनता के लिए आपदा के समान है, जबकि प्राकृतिक आपदाओं के चलते जनता पहले से ही पीडि़त है।

public,budget,disaster,general,state,

आम जनता के लिए राज्य का बजट आपदा के समान : कमल हासन

चेन्नई. मक्कल नीदि मय्यम के संस्थापक अध्यक्ष अभिनेता कमल हासन ने कहा राज्य सरकार द्वारा दो दिन पहले पेश बजट राज्य की जनता के लिए आपदा के समान है, जबकि प्राकृतिक आपदाओं के चलते जनता पहले से ही पीडि़त है। यहां जारी एक विज्ञप्ति में उन्होंने कहा बजट में किसानोंं, युवाओं, ऋण माफी और मछुआरों सहित अन्य मुद्दों को लेकर कोई खास पहल नहीं की गई है। प्रत्येक बजट के साथ पिछले बजट में घोषित परियोजनाओं की स्थिति रिपोर्ट सामने लानी चाहिए अन्यथा कई योजनाएं पिछले वर्ष की घोषणा की एक प्रति की तरह लगती है।
उन्होंने कहा तमिलनाडु की आधा से ज्यादा जनसंख्या कृषि पर निर्भर है लेकिन कुल बजट में कृषि क्षेत्र के लिए सिर्फ ५ प्रतिशत की घोषणा हुई है। उन्होंने पिछले दो सालों में सरकार द्वारा राज्य के जल निकायों के बहाली के लिए किए गए आवंटन पर श्वेत पत्र लाने की भी मांग की।
उन्होंने कहा रोजगार विनियम डाटा के अनुसार राज्य में १ करोड़ से अधिक युवा बेरोजगार हैं जिनमें से ज्यादा युवाओं की उम्र २५ वर्ष से कम है। लेकिन बजट के अनुसार राज्य में सिर्फ ८२ हजार युवा कुशल हैं। उन्होंने कहा कि वे जानना चाहते हैं कि कहां पर कौशल विकास हो रहा है? बेरोजगार युवाओं के लिए नौकरी कहां है? उन्होंने कहा पिछले तीन सालों में स्थानीय निकाय चुनाव नहीं कराने के बावजूद स्थानीय निकाय के लिए कोष का आवंटन करना संविधान और जनता का अपमान करने के बराबर है। ग्लोबल इन्वेस्टर मीट के दौरान ३ लाख करोड़ के निवेश की प्रतिबद्धता पर कमल हासन ने कहा पिछले निवेश के कार्यान्वयन की स्थिति एक अनसुलझा रहस्य बन कर रह गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो