scriptराज्य मानवाधिकार ने स्वास्थ्य सचिव को भेजा नोटिस | State Human Rights sent Notice to Health Secretary | Patrika News

राज्य मानवाधिकार ने स्वास्थ्य सचिव को भेजा नोटिस

locationचेन्नईPublished: Mar 28, 2019 02:18:10 pm

Submitted by:

Ritesh Ranjan

दूषित खून से गर्भवती महिलाओं की मौत का मामला

notice,rights,human,secretary,Health,sent,state,

राज्य मानवाधिकार ने स्वास्थ्य सचिव को भेजा नोटिस

चेन्नई. पिछले चार महीनों में तमिलनाडु के तीन सरकारी अस्पतालों में कथित रूप से दूषित खून चढाए जाने से करीब 15 गर्भवती महिलाओं की मौत होने के बाद राज्य मानवाधिकार आयोग ने बुधवार को तमिलनाडु के स्वास्थ्य सचिव को नोटिस जारी किया।
उल्लेखनीय है कि एक रिपोर्ट में कहा गया था कि गर्भवती महिलाओं की मौत दूषित खून (रक्त) चढ़ाए जाने की वजह से हुई थी। रिपोर्ट में पाया गया कि रक्त को असामान्य तापमान में रखा गया, जिसकी वजह से वह खराब हो गया। हैरान करने वाली बात तो यह है कि खराब खून को कुछ डॉक्टरों ने सुरक्षित प्रमाणित कर दिया था।
मानवाधिकार आयोग ने बुधवार को मुद्दे पर तमिलनाडु के स्वास्थ्य सचिव को नोटिस जारी किया। इसके अलावा चिकित्सा शिक्षा निदेशक, स्वास्थ्य निदेशालय को नोटिस जारी किया है। एड्स नियंत्रण बोर्ड के निदेशक को मानवाधिकार आयोग ने 2 सप्ताह में रिपोर्ट सौंपने को कहा है। वहीं धर्मपुरी में खून के दूषित होने के कारण मौत के मामले की जांच के लिए सरकार ने कमेटी का गठन किया है। तमिलनाडु ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन और चिकित्सा शिक्षा निगम ने पांच सदस्यीय समिति का गठन किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो