scriptसरकार फिल्म के विरोध में राज्य सरकार | Statewide Protest against tamil film 'SARKAR' | Patrika News

सरकार फिल्म के विरोध में राज्य सरकार

locationचेन्नईPublished: Nov 08, 2018 08:03:15 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

– निर्देशक मुरुगदास के खिलाफ शिकायत दर्ज

Statewide Protest against tamil film 'SARKAR'

Statewide Protest against tamil film ‘SARKAR’

चेन्नई.
अभिनेता विजय की फिल्म सरकार की शुरुआत ही विवादों के साथ हुई थी। सारी बाधाओं को पार कर दिवाली पर थिएटर पहुंची सरकार की मुश्किलें अभी भी कम नहीं हुई है। सन पिक्चर्स के बैनर तले बनी ये फिल्म विजय की दूसरी फिल्मों की तरह ही राजनीति पर कटाक्ष करती है।

इसमें कुछ दृश्यों में मौजूदा सरकार पर निशाना साधा गया है। जिस पर मंत्री कडम्बूर राजू ने अपनी आपत्ति जताई थी। उनका कहना था कि इन दृश्यों को फिल्म निर्माता खुद ही हटा दे तो बेहतर होगा।

गुरुवार को मदुरै में एआइएडीएमके के कार्यकर्ताओं ने पार्टी विधायक वी.वी. राजन चेल्लपा के नेतृत्व में शहर में मल्टीप्लेक्स थिएटर के सामने प्रदर्शन किया। वे फिल्म के प्रदर्शन को आपत्तिजनक दृश्य हटाने के बाद ही रिलीज करने की मांग कर रहे थे।

चेन्नई के एक सामाजिक कार्यकर्ता जी.देवराजन ने भी फिल्म के निर्माता मुरुगदास के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज करने की अपील करते हुए पुलिस आयुक्त को शिकायत दर्ज कराई है।

शिकायतकर्ता ने कहा है कि एक दृश्य में नायक कुछ उत्पादों को आग के हवाले करता है। ये उत्पाद पिछली सरकार ने गरीबी रेखा के नीचे रहने वालों को मुफ्त में दिए थे। इस तरह के दृश्य सरकार का अपमान है। देवराजन ने इस मामले में निर्माता पर आइपीसी की धारा १२४ ए के तहत राजद्रोह का मामला दर्ज करने की अपील की है।

उल्लेखनीय है कि इस फिल्म के दृश्यों पर सूचना और प्रसारण मंत्री राजू के बाद कानून मंत्री सी.वी. षणमुगम ने भी फिल्म के निर्माता और अभिनेता पर कार्रवाई करने की बात करते हुए कहा कि फिल्म से संबंधित हर व्यक्ति को चाहे वो निर्माता हो, निर्देशक, कहानीकार, अभिनेता या फिल्म दिखाने वाले थिएटर के मालिकों के खिलाफ मामला दर्ज किया जाना चाहिए।

राज्य में हर किसी को सरकार के विरोध में बोलने का अधिकार है पर इसमें जो दिखाया गया है वह आंतक को बढ़ावा देने का काम है। ये जनता की चुनी हुई सरकार के विरोध में है। इनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो