scriptस्टरलाइट कॉपर प्लांट अब नहीं खुल सकता : मुख्यमंत्री | Sterlite Copper Plant can not open now: CM | Patrika News

स्टरलाइट कॉपर प्लांट अब नहीं खुल सकता : मुख्यमंत्री

locationचेन्नईPublished: Jun 05, 2018 03:51:15 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

स्टालिन के सवाल पर मुख्यमंत्री ने दिया जवाब

Sterlite Copper Plant can not open now: CM

Sterlite Copper Plant can not open now: CM

चेन्नई. विधानसभा सत्र के दौरान सोमवार को राज्य के मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी ने सख्त संदेश देते हुए कहा कि स्टरलाइट कॉपर प्लांट को स्थायी रूप से बंद कर सील किया गया है, ऐसे में प्लांट दोबारा नहीं खुल सकता। शून्यकाल के दौरान विपक्षी दल के नेता और डीएमके के कार्यकारी अध्यक्ष एम.के. स्टालिन ने कहा कि राज्य की जनता के विकास के लिए उद्योग स्थापित किए जाते हैं, लेकिन वही उद्योग अगर जनता की ही जान लेने लगे तो उन्हें तत्काल बंद कर देना चाहिए। ऐसे में तमिलनाडु सरकार ने इसको बंद कराने के लिए क्या किया है? जिसके जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा विशेषज्ञों और वरिष्ठ मंत्रियों के साथ परामर्श करने के बाद ही स्टरलाइट को बंद कराने का आदेश जारी किया गया था। इतना ही नहीं प्लांट को पानी और बिजली देने की अनुमति को भी रद्द कर दिया गया है। इसके अलावा प्लांट के विस्तार के लिए जारी हुई जमीन के आवंटन को भी रद्द कर दिया गया है। इस प्रकार राज्य सरकार की ओर से प्लांट बंद कराने के लिए विभिन्न आवश्यक कदम उठाए जा चुके हैं।
मुख्यमंत्री ने समझाते हुए कहा कि राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा प्लांट के पक्ष में निर्देश जारी होने के बाद ही प्लांट दोबारा खुल सकता है लेकिन अब तक टीएनपीसीबी द्वारा किसी प्रकार का निर्देश जारी नहीं हुआ है। इसलिए प्लांट को बंद कराने का राज्य सरकार का आदेश बरकरार है।
हालांकि एक बार फिर से पलनीस्वामी ने तुत्तुकुड़ी में हुई फायरिंग पर चर्चा करने से इंकार करते हुए कहा कि सरकार के पास असामाजिक तत्वों के कारण हिंसा उत्पन्न होने का सबूत है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार आम लोगों, जो अपने अधिकार के लिए प्रदर्शन करते हैं, को प्रदर्शन करने से कभी नहीं रोकेगी। पिछले कई सालों से राज्य में विभिन्न मुद्दों को लेकर प्रदर्शन हुए। जिसे सरकार ने अनुमति देकर लोगों के अधिकार की रक्षा की। उन्होंने कहा, जब एआईएडीएमके विपक्ष में थी तो लोगों के कल्याण के लिए बहुत सारे प्रदर्शन किए गए थे। लेकिन उस समय हमने कभी भी पेट्रोल बम फेंकने जैसे कदम नहीं उठाए। उन्होंने कहा कि प्रदर्शन के दौरान आग लगाकर वाहन क्षतिग्रस्त करने वालों की हमारे पास फोटो भी है, क्या ऐसा करने वाले लोग सामान्य हैं? यही लोग हैं जिन्हें हम असामाजिक तत्व के नाम से बुलाते हैं। इसी बीच उपमुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम ने भी कहा कि स्टरलाइट बंद कराने के लिए सरकार का आदेश नहीं बदलेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो