script

sterlite plant case : फायरिंग से प्रभावित परिवारों को मनाने के लिए सरकार ने बंद किया प्लांट

locationचेन्नईPublished: Jun 27, 2019 04:25:18 pm

Submitted by:

shivali agrawal

तुत्तुकुड़ी Thoothukudi स्टरलाइट प्लांट sterlite plant के आंदोलनकारियों पर हुई फायरिंग के बाद प्रभावित परिवारों को persuade मनाने की खातिर ही सरकार ने इसे बंद किया है। मद्रास हाईकोर्ट Madras High Court में स्टरलाइट की ओर से प्लांट खोलने को लेकर अपील दायर की गई है। इस अपील पर बुधवार को हुई सुनवाई में प्लांट प्रबंधन की ओर से यह दलील दी गई।

news,pollution,Chennai,firing,Tamilnadu,Environment,Special,Breaking,

sterlite plant case : फायरिंग से प्रभावित परिवारों को मनाने के लिए सरकार ने बंद किया प्लांट

चेन्नई.तुत्तुकुड़ी Thoothukudi स्टरलाइट प्लांट sterlite plant के आंदोलनकारियों पर हुई फायरिंग के बाद प्रभावित परिवारों को persuade मनाने की खातिर ही सरकार ने इसे बंद किया है।
मद्रास हाईकोर्ट Madras High Court में स्टरलाइट की ओर से प्लांट खोलने को लेकर अपील दायर की गई है। इस अपील पर बुधवार को हुई सुनवाई में प्लांट प्रबंधन की ओर से यह दलील दी गई।
प्लांट के शपथ पत्र में कहा गया कि नीरी ने कहा है कि स्टरलाइट प्लांट से पर्यावरण को कोई नुकसान नहीं है। इससे स्पष्ट है कि हमारे प्लांट से पर्यावरण Environment को नुकसान नहीं हुआ है लेकिन सरकार ने फायरिंग से प्रभावित परिवारों को रिझाने के लिए यह कदम उठाया है।
स्टरलाइट प्लांट ने यह भी नजीर रखी कि सरकार ने नीतिगत निर्णय लेकर प्रतिबंध लगाने की बात कही है लेकिन इसके कोई साक्ष्य नहीं है। तुत्तुकुड़ी में प्लांट की वजह से वायु, पानी व जमीन के प्रदूषण pollution को लेकर भी कोई प्रमाण प्राप्त नहीं हुए है। स्टरलाइट कंपनी ने यह भी कहा कि इस प्लांट को फिर शुरू करने के लिए १.५५ लाख लोगों ने समर्थन भी दिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो