scriptअनुमति के २ महीने बाद खुल जाएगा स्टरलाइट प्लांट : रामनाथ | Sterlite plant will reopen after 2 months of permission: Ramnath | Patrika News

अनुमति के २ महीने बाद खुल जाएगा स्टरलाइट प्लांट : रामनाथ

locationचेन्नईPublished: Dec 21, 2018 03:18:10 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

– सरकार व टीएनपीसीबी से ली जाएगी अनुमति

permission,open,plant,Months,

अनुमति के २ महीने बाद खुल जाएगा स्टरलाइट प्लांट : रामनाथ

चेन्नई. स्टरलाइट कॉपर प्लांट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी पी. रामनाथ ने गुरुवार को कहा कि सरकार और तमिलनाडु प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (टीएनपीसीबी) की अनुमति हासिल करने के २ महीने के बाद तुत्तुकुड़ी प्लांट शुरू कर दिया जाएगा।
यहां संवाददाताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय हरित न्यायाधिकरण के आदेश के बाद हमने प्लांट को फिर से शुरू करने के लिए तमिलनाडु सरकार और प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड को आवेदन कर दिया है। ज्ञातव्य है कि २२ मई को प्लांट विरोधी आंदोलन में हुई गोलीबारी से १३ लोगों की मौत होने के बाद सरकार ने शासनादेश जारी कर इस प्लांट को बंद कर दिया था।
एनजीटी के फैसले पर खुशी व्यक्त करते हुए रामनाथ ने कहा कि तरुण अग्रवाल की अध्यक्षता वाली विशेषज्ञ समिति की अनुशंसा पर प्लांट को फिर से चालू करने के आदेश हुए हैं।
सरकार के एनजीटी के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाने से जुड़े सवाल पर उनका जवाब था कि कंपनी इससे निपटने को तैयार है। चाहे सरकार इस प्लांट का विरोध करे लेकिन हम एनजीटी के आदेश से बाध्य हैं।
मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने कहा कि यह प्लांट ६ महीनों से बंद है इसलिए पहले चरण के अनुरक्षण कार्य के लिए ५०० लोगों की बहाली की जाएगी। यह भर्ती प्रक्रिया जल्द ही शुरू होगी। इस प्लांट से ४ हजार लोगों को प्रत्यक्ष और २५ हजार से अधिक लोगों को अप्रत्यक्ष रोजगार मिला हुआ है। एनजीटी के आदेश पर प्लांट परिसर में एक और जिप्सम टैंक का निर्माण कराया जाएगा। वहां पहले से ही ऐसे दो टैंक है। इस टैंक के निर्माण के लिए कंपनी के पास अक्टूबर २०१९ तक का समय है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो