scriptCOVID19: चेन्नई में वायरस को खत्म करने गली मोहल्लों को कराया जा रहा सेनेटाइज | street and roads being sanitized in chennai | Patrika News
चेन्नई

COVID19: चेन्नई में वायरस को खत्म करने गली मोहल्लों को कराया जा रहा सेनेटाइज

तमिलनाडु (Tamilnadu) में मिले कोरोना वायरस (Corona Virus) के 35 पॉजिटिव (positive Cases) मरीजों के बाद प्रशासन द्वारा विशेष सावधानी बरती जा रही है।

चेन्नईMar 27, 2020 / 03:29 pm

PURUSHOTTAM REDDY

street and roads being sanitized in chennai

street and roads being sanitized in chennai

चेन्नई.

कोरोना वायरस से बचाव को लेकर नगर निगम और चिकित्सा विभाग पूरी तरह से सजग है। चेन्नई में कोरोना वायरस के प्रकोप से बचाव के हर संभव प्रयास किए जा रहे है। मेडिकल कॉलेज के वार्डों के साथ साथ परिसर में बने भवनों को सेनेटाइज किया जा रहा है। परिसर में खड़े सरकारी वाहनों को भी सेनेटाइज किया जा रहा है। मेडिकल कॉलेज प्रशासन कोरोना को लेकर कोई कोताही बरतना नहीं चाह रहा है। पूरी तरह से प्रशासन सजग है। नगर निगम कर्मचारी लगातार गली मोहल्लों में दवा का छिड़काव कर रहे हैं। जिससे कोरोना के संक्रमण को खत्म किया जा सके। महानगर के अलग अलग इलाकों में में 12 से 15 कर्मचारियों की टीम सेनेटाइज करने में जुटी हुई हैं। कुछ चिन्हांकित जगहों पर दवा का छिड़काव कराय जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि तमिलनाडु में मिले कोरोना वायरस के ३५ पॉजिटिव मरीजों के बाद प्रशासन द्वारा विशेष सावधानी बरती जा रही है। महानगर में लॉकडाउन लगाकर लोगों को घरों से बाहर निकलने पर पूरी तरह पाबंदी लगा दी गई है। इसके साथ पुलिस टीम द्वारा हर मोहल्ले में गश्त किया जा रहा है।

जोन 3-6 के इलाके को किया सेनेटाइज
जोन ३ से शुरू किया गया यह अभियान जोन ६ तक के अवाला आसपास के इलाकों में भी चलाया गया। प्रशासन द्वारा महानगर के सभी मुख्य रास्ते, कॉलोनियों को सेनेटाइज करने के लिए केमिकल युक्त जल छिड़काव किया गया। इस संबंध में नगर निगम के अधिकारी ने बताया कि महानगर के प्रत्येक गली-मोहल्ले समते इमारत को कोरोना से बचाव के लिए सेनेटाइज किया जा रहा है। सरकारी वाहनों को भी सेनेटाइज कर तैयार रखा जा रह है। मरीजों को लाने ले जाने के लिए खड़ी एंबुलेंसों को दिन में कई बार सेनेटाइज किया जा रहा है।

लोग सोशल डिस्टेंसिंग का करे पालन
नगर निगम द्वारा शुुक्रवार को जेजे नगर क्षेत्र को सेनेटाइज किया गया। विशेष रूप से तैयार किए गए यंत्र द्वारा ब्लीचिंग पाउडर व सोडियम हाइपोक्लोराइट का मिश्रण कर छिड़काव जोन ४ के जेजे नगर और उदय सूर्यन नगर के विभिन्न गली मोहल्ले में किया गया। इसके अलावा जोन ६ के परेम्बूर बैरेक्स रोड, जोन के माधवरम में बटरफ्लाई टै्रक्टर से छिडकाव किया गया। एक अन्य अधिकारी ने बताया कि दो केमिकल के मिश्रण से सेनेटाइज किया जा रहा है। इसका असर एक सप्ताह तक रहेगा। उन्होंने कहा कि लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। इसमें सभी की भलाई है। लोग कोरोना वायरस को गंभीरता से लें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो