तमिलनाडु में नीट परीक्षा से पहले छात्र ने की खुदकुशी, खराब प्रदर्शन का था डर

धनुष पिछले कई महीनों से नीट परीक्षा की तैयारी कर रहा था। लेकिन पिछले कुछ दिनों से वह परेशान था। उसे परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन को लेकर डर सताने लगा।

By: PURUSHOTTAM REDDY

Published: 12 Sep 2021, 02:37 PM IST

सेलम.

सेलम में राष्ट्रीय प्रवेश एवं पात्रता परीक्षा (नीट) में खराब प्रदर्शन के भय से 19 वर्षीय एक परीक्षार्थी ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने यह जानकारी दी। इस वर्ष नीट परीक्षा से पहले खुदकुशी करने का यह पहला मामला है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि सेलम के मेटूर के कोझियार निवासी एस. धनुष का शव उसके घर से मिला। धनुष अपने परिवार के साथ कोझियार में रहता था। पुलिस ने कहा कि उसने 2019 में बारहवीं कक्षा पूरी की थी और पिछले दो वर्षों से नीट परीक्षा दे रहा था। 12 सितम्बर को नीट की परीक्षा में धनुष शामिल होने वाला था। लेकिन परीक्षा से पहले उसने यह कदम उठाया।

धनुष 11 सितम्बर देर रात तक पढ़ाई कर रहा था। ताकि वह इस साल परीक्षा में सफल हो सकें। धनुष के भाई इंजीनियर ग्रेजुएट निशांत के अनुसार वह पिछले कई महीनों से नीट परीक्षा की तैयारी कर रहा था। लेकिन पिछले कुछ दिनों से उसे परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन को लेकर डर सताने लगा।

वह अकेला रहने लगा। परिवार ने शनिवार को उसे अच्छा करने की बात कर हिम्मत बढ़ाया। लेकिन रविवार सुबह जब उसके माता-पिता उसे जगाने उसके कमरे में गए, तो उन्होंने उसे मृत पाया। करुमलैकुडल पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मेट्टूर के सरकारी अस्पताल भेजा। बरामद किया। पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है।

आत्महत्या सहायता केन्द्र- राज्य की स्वास्थ्य हेल्पलाइन 104 और स्नेहा की आत्महत्या रोकथाम हेल्पलाइन 044- 24640050 पर उपलब्ध है।

PURUSHOTTAM REDDY
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned