भाजपा के खिलाफ नारे लगाने पर गिरफ्तार छात्रा को मिली बेल

भाजपा के खिलाफ नारे लगाने पर गिरफ्तार छात्रा को मिली बेल

Santosh Tiwari | Publish: Sep, 04 2018 07:38:20 PM (IST) Chennai, Tamil Nadu, India

छात्रा के पिता ने भाजपा नेता के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

चेन्नई. तुत्तुकुड़ी हवाईअड्डे पर सोमवार को विमान के अंदर भाजपा के खिलाफ नारे लगाने पर गिरफ्तार हुई छात्रा को मंगलवार को तुत्तुकुड़ी कोर्ट से जमानत मिल गई। साथ ही न्यायाधीश ने छात्रा को सार्वजनिक स्थलों पर इस तरह नारेबाजी नहीं करने की सलाह भी दी। छात्रा द्वारा भाजपा की प्रदेशाध्यक्ष तमिलइसै सौंदरराजन की उपस्थिति में विमान में मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने को लेकर यह मामला गरमाया था। इसी बीच छात्रा के पिता ने तमिलइसै सौंदरराजन सहित कुछ अन्य कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज कराया।

उल्लेखनीय है कि कनाडा में रिसर्च कर रही सोफिया (25) सोमवार को विमान से अपने घर लौट रही थी। वह विमान में सौंदरराजन की सीट के पीछे बैठी थी। उसी दौरान अचानक वह अपनी सीट से उठी और भाजपा और केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगी। भाजपाध्यक्ष ने उस समय तो उसे कुछ नहीं कहा लेकिन विमान से उतरने के बाद दोनों के बीच बहस होने लगी। उसके बाद सौंदरराजन ने छात्रा के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज करा दिया जिससे पुलिस ने छात्रा को गिरफ्तार कर लिया था। तुत्तुकुड़ी जिले के एसपी मुरली रांभा ने बताया कि सोफिया के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है।

तमिलइसै सौंदरराजन ने बाद में पत्रकारों से बातचीत में कहा था कि छात्रा जिस तरह नारे लगा रही थी, उससे वह सामान्य नहीं लग रही थी। उसके प्रदर्शन के पीछे जरूर किसी संगठन का हाथ है जिसकी जांच होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि यह अभिव्यक्ति की आजादी है। मेरे अंदर इतनी क्षमता है कि मैं अपनी पार्टी का बचाव कर सकती हूं लेकिन विमान के अंदर नहीं। मामले को गंभीरता से लेते हुए डीएमके, सीपीएम, सीपीआई और पीएमके सहित राज्य के अन्य विपक्षी दलों ने छात्रा का समर्थन किया था। छात्रा द्वारा भाजपा की प्रदेशाध्यक्ष तमिलइसै सौंदरराजन की उपस्थिति में विमान में मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने को लेकर यह मामला गरमाया था।

Ad Block is Banned