विद्यार्थियों ने प्रदर्शनी में पेश किए मॉडल्स

विद्यार्थियों ने प्रदर्शनी में पेश किए मॉडल्स

Santosh Tiwari | Publish: Sep, 02 2018 06:05:44 PM (IST) Chennai, Tamil Nadu, India

विजयन्ता मॉडल हायर सेकण्डरी स्कूल के हरिकृष्ण एवं दिनेश कुमार रहे अव्वल

चेन्नई. नजरत कला एवं विज्ञान महाविद्यालय के कम्प्यूटर साइंस विभाग के तत्वावधान में ला कोरसा नामक राज्य स्तरीय प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। प्रार्थना के साथ कार्यक्रम की शुरुआत हुई। कार्यक्रम के समन्यवक सहायक प्रोफेसर देवी मनो ने प्रदर्शनी के बारे में जानकारी दी।

सहायक प्रोफेसर एंजेलिन मोनिका ने नियमों की जानकारी दी। प्राचार्य डा. मेरि एंजेलिन ने प्रदर्शनी का उद्घाटन किया। विभिन्न स्कूलों के 628 विद्यार्थियों ने प्रदर्शनी का अवलोकन किया। प्रदर्शनी में 22 कॉलेज एवं पांच स्कूलों की टीमों ने अपनी माडल्स प्रस्तुत किए। नजरत मैट्रिकुलेशन स्कूल कामराज नगर को सर्वाधिक प्रतिभागी देने पर ओवरऑल ट्राफी से नवाजा गया। विजयन्ता मॉडल हायर सेकण्डरी स्कूल के हरिकृष्ण एवं दिनेश कुमार को स्कूली विद्यार्थियों में पहला पुरस्कार मिला। नजरत मेट्रिकुलेशन हायर सैकण्डरी स्कूल के नंदिनी एवं मधुमिता को दूसरा पुरस्कार दिया गया। कॉलेज स्तर पर पहला पुरस्कार दिल्ली बाबू एवं आर. जीवा, द्वितीय पुरस्कार येशावंतन एवं सुलेमान तथा तीसरा पुरस्कार प्रियंका एवं जीवा ने जीता।

सरकारी स्कूलों में शुरू होगी केजी कक्षाएं

चेन्नई. राज्य सरकार द्वारा संचालित स्कूलों में भी छात्रों को आकर्षित करने के लिए अब केजी की कक्षाएं शुरू करने का निर्णय लिया गया है। एगमोर में प्रेसिडेंसी गल्र्स हायर सेकंडरी स्कूल ट्रिपल पी (सार्वजनिक-निजी साझेदारी) मोड के अनुसार केजी की कक्षा शुरू करने वाला पहला स्कूल है।

स्कूली शिक्षा मंत्री के.ए. सेंगोट्टयन ने लगभग 8.9 लाख रुपए से तैयार इस सेटअप की शुरुआत 15 अगस्त को एगमोर स्कूल में की थी। इस मौके पर कुछ अभिभावकों ने अपने बच्चों का नामांकन करवाया। स्कूल की प्राचार्या कनमनी ने बताया कि विजयादशमी के अवसर पर और अधिक नामांकन होने की उम्मीद है। पांच वर्ष से कम उम्र के बच्चों के लिए ये कक्षाएं होंगी। केजी की शिक्षिका एस. शुभा ने बताया कि यहां नामी निजी स्कूलों की तरह ही बच्चों को मांटेसरी सेंसोरियल सामग्री उपलब्ध करवाई जा रही है ताकि बच्चे रंग और आकार के बारे में सीख सकें। यहां बच्चों को तमिल और इंगलिश का उच्चारण भी सिखाया जाएगा।

Ad Block is Banned