scriptसीबीएसई बोर्ड के खिलाफ मरीना बीच पर विद्यार्थियों का प्रदर्शन | Students protest against cbse board at marina beach in chennai | Patrika News

सीबीएसई बोर्ड के खिलाफ मरीना बीच पर विद्यार्थियों का प्रदर्शन

locationचेन्नईPublished: Mar 31, 2018 08:42:59 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

चेन्नई में भी विरोध

Students protest against cbse board at marina beach in chennai

Students protest against cbse board at marina beach in chennai

चेन्नई. केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) परीक्षा के पेपर लीक होने के मामले में देशभर में विद्यार्थियों का गुस्सा फूटा हुआ है जो शांत होने का नाम नहीं ले रहा है। चेन्नई में भी विद्यार्थियों ने सीबीएसई के खिलाफ प्रदर्शन किया और 10वीं की गणित और 12वीं की अर्थशास्त्र की परीक्षा दुबारा कराने के विरोध में प्रदर्शन किया। शनिवार सुबह मरीना बीच पर सीबीएसई बोर्ड के अलग-अलग स्कूलों के करीब ५० से अधिक विद्यार्थी पहुंचे और सीबीएसई बोर्ड के खिलाफ नारेबाजी कर विरोध जताया।


विद्यार्थियों का कहना था कि बोर्ड की लापरवाही की सजा हम क्यों भुगतें। पेपर लीक होने में हमारी क्या गलती है। हमने कोई गलत काम नहीं किया तो फिर हम क्यों दुबारा परीक्षा दें। हमने कड़ी मेहनत की है और हमें विश्वास है कि हम अच्छा करेंगे। अगर दोबारा परीक्षा होगी तो पूरी संभावना है कि पेपर कठिन होगा। दूसरों की गलती की सजा हम क्यों भुगतें। हमने तो कुछ भी नहीं किया है। प्रदर्शन कर रहे विद्यार्थियों की मांग थी कि अगर दोबारा परीक्षा करानी है तो सभी विषयों की परीक्षा करवाई जानी चाहिए वरना इन दोनों पेपरों की परीक्षा भी नहीं ली जाए।

ज्ञातव्य है कि देशभर में छात्रों के प्रदर्शन के बाद सरकार ने फैसला किया है कि अब दसवीं की गणित की परीक्षा दुबारा पूरे देश में नहीं होगी। यह परीक्षा दिल्ली और हरियाणा में ही हो सकती है। विद्यार्थियों द्वाराप्रदर्शन करने की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और विद्यार्थियों को समझाकर वहां से हटाया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मरीना बीच संवेदनशील इलाकों में शामिल है।


केन्द्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन
सीबीएसई विद्यार्थियों के अलावा शनिवार को कावेरी प्रबंधन बोर्ड का गठन नहीं कराने से नाराज कुछ लोगों ने केन्द्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया और पोस्टर और तख्तियां लेकर उन पर नारे लिखकर विरोध जताया। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि केन्द्र सरकार ने तमिलों को नजरंदाज किया है। केन्द्र में बैठी सरकार तमिलनाडु के हित में कोई कदम नहीं उठा रही है।

महिला को धक्का देकर किया घायल
– चेन तोड़कर हुए फरार
चेन्नई. रॉयपेट्टा में शनिवार सुबह बाइक सवारों ने घर के निकट टहल रही महिला को पहले धक्का देकर गिरा दिया जिससे वह गंभीर घायल हो गई और फिर उसके गले से छह सवरन सोने की चेन तोड़कर फरार हो गए। राहगीरों ने पुलिस की मदद से महिला को अस्पताल पहुंचाया। पुलिस ने बताया कि रॉयपेट्टा में टीचर्स रोड निवासी हेमा (५२) मीडियाकर्मी है। वह फ्रीलांस काम करती है। वह शनिवार सुबह टहलने के लिए घर से निकली थी। उसी दौरान बाइक सवारों ने उसे निशाना बना लिया। पुलिस लुटेरों की तलाश कर रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो