script

पौधे लगाने पर विद्यार्थियों को मिलेंगे दो अंक: सेंगोट्टयन

locationचेन्नईPublished: Jun 25, 2019 12:31:54 am

एआईएडीएमके के वरिष्ठ नेता और स्कूली शिक्षा मंत्री के.ए. सेंगोट्टयन ने कहा कि पौधे लगाने पर विद्यार्थियों को दो अंक दिए जाएंगे। पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा…

Students will get two points on planting: Sengotian

Students will get two points on planting: Sengotian

चेन्नई।एआईएडीएमके के वरिष्ठ नेता और स्कूली शिक्षा मंत्री के.ए. सेंगोट्टयन ने कहा कि पौधे लगाने पर विद्यार्थियों को दो अंक दिए जाएंगे। पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा पौधारोपण और उनका रखरखाव करने वाले विद्यार्थियों को प्रत्येक पौधे पर दो अंक दिए जाएंगे। ईरोड स्थित पुंजे पुलियामपट्टी केवीके बॉय्ज सरकारी हायर सेकंडरी स्कूल और सरकारी गल्र्स हायर सेकंडरी स्कूल के विद्यार्थियों में लैपटॉप का वितरण भी किया गया।

उन्होंने कहा कि अन्य राज्यों की तुलना में मुफ्त लैपटॉप योजना तमिलनाडु में सफल रही है। इस योजना के तहत अब तक विद्यार्थियों में १० लाख ८० हजार लैपटॉप का वितरण किया जा चुका है। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ने विद्यार्थियों के नए पाठ्यक्रम, जिसके जरिए उन्हें प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए भी तैयार किया जाएगा, की सराहना भी की है। तलिमनाडु में भी इसी प्रकार का पाठ्यक्रम शुरू करने के लिए उपमुख्यमंत्री ने मुझे उत्तर प्रदेश भी बुलाया था। उन्होंने कहा कि आगामी तीन महीने के अंदर विद्यार्थियों को लैपटॉप प्रदान कर दिया जाएगा। इसके अलावा एक दो सप्ताह के अंदर २ से ५ कक्षा तक के विद्यार्थियों को नए पाठ्यक्रम की किताबें प्रदान की जाएगी।

उन्होंने कहा चुनाव की वजह से स्कूल यूनिफार्म के वितरण में देरी हुई है। एक सप्ताह के भीतर विद्यार्थियों को कलर यूनिफार्म भी दे दी जाएगी। उन्होंने कहा कि स्कूलों को जल्द ही एक नया सॉफ्टवेयर भी दिया जाएगा, जिसमें दो हजार से अधिक अंग्रेजी के शब्द होंगे, जिससे विद्यार्थी तेजी से अंग्रेजी बोलना सीखेंगे। सेंगोट्टयन ने कहा कि राज्य के सभी सरकारी स्कूलों में पर्याप्त जलापूर्ति की जा रही है। इस मौके पर के.सी. करुप्पन समेत अन्य नेता भी उपस्थित थे।

ट्रेंडिंग वीडियो