scriptसबक : यहां कलक्टर ने बंद करवाए असुरक्षित बोरवेल | sujith Wilson's death : Collector closed unsafe borewells | Patrika News

सबक : यहां कलक्टर ने बंद करवाए असुरक्षित बोरवेल

locationचेन्नईPublished: Nov 03, 2019 05:50:10 pm

Submitted by:

MAGAN DARMOLA

sujith Wilson की मौत से सबक : तिरुवण्णामलै जिला कलक्टर के.एस. कंदासामी ने थेनारसमपट्टू सरकारी प्राइमरी स्कूल के आसपास स्थित असुरक्षित बोरवेल को बंद करवा कर सुजीत की स्मृति में एक स्मारक पत्थर रखा।

सबक : यहां कलक्टर ने बंद करवाए असुरक्षित बोरवेल

सबक : यहां कलक्टर ने बंद करवाए असुरक्षित बोरवेल

तिरुवण्णामलै. हाल ही में तिरुचि के नाडुकटटुपट्टी में ६०० फीट गहरे बोरवेल में गिरने से दो साल के सुजीत विलसन की मौत हो जाने को गंभीरता से लेते हुए जिला कलक्टर के.एस. कंदासामी ने थेनारसमपट्टू सरकारी प्राइमरी स्कूल के आसपास स्थित असुरक्षित बोरवेल को बंद करवा कर सुजीत की स्मृति में एक स्मारक पत्थर रखा। उन्होंने कहा लोगों को जागरूक करने के लिए स्मृति स्मारक पत्थर रखा गया है, ताकि सुजीत के साथ जो हुआ ऐसी घटना भविष्य में किसी और के साथ न हो।

स्मारक पर तमिल में बच्चे के बारे में लिखा था कि मैंने तिरुचि के नाडुकटटुपट्टी में अपनी मां की कोख से जन्म लिया और दो साल की उम्र में ही मेरी मौत बोरवेल में फंस कर हो गई। मौत तो सबको आनी है लेकिन जैसा मेरे साथ हुआ वह बहुत ही भयानक था। हालांकि मैं मेरी लड़ाई में हार गया लेकिन भविष्य में ऐसी घटना न हो यह सुनिश्चित करें। मेरी मौत से सबको सबक लेने की जरूरत है।

कंदासामी ने कहा जिला प्रशासन ने जिले भर में ५ हजार ८०४ खुले बोरवेल की पहचान की है, जिनमें से कुछ बोरवेल को वर्षा जल संचयन संरचनाओं में परिवर्तित कर दिया गया और बाकी को बंद कर दिया गया। उन्होंने जनता से इस तरह का बोरवेल मिलने पर जिला प्रशासन को सूचित करने का भी आग्रह किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो