script

अंतर महाविद्यालयीन कविता पाठ प्रतियोगिता सुर-लहरी 28 को

locationचेन्नईPublished: Feb 25, 2020 08:49:13 pm

दक्षिण भारत (Dakshin Bharat) हिन्दी प्रचार सभा (Hindi Prachar Sabha) मद्रास के उच्च शिक्षा एवं शोध संस्थान के तत्वावधान में सभा प्रांगण में अंतर महाविद्यालयीन कविता (Poetry) पाठ प्रतियोगिता सुर-लहरी (Sur-lahari) का आयोजन 28 फरवरी को सुबह 11 बजे होगा। प्रतियोगिता (Competition) में महानगर के विभिन्न महाविद्यालयों के छात्र-छात्राएं (Students) काव्य (Poetry) पाठ करेंगे।

sur-lahari on 28 february

sur-lahari on 28 february

चेन्नई. दक्षिण भारत हिन्दी प्रचार सभा मद्रास के उच्च शिक्षा एवं शोध संस्थान के तत्वावधान में सभा प्रांगण में अंतर महाविद्यालयीन कविता पाठ प्रतियोगिता सुर-लहरी का आयोजन 28 फरवरी को सुबह 11 बजे होगा। प्रतियोगिता में महानगर के विभिन्न महाविद्यालयों के छात्र-छात्राएं काव्य पाठ करेंगे।
सुर-लहरी में विद्यार्थी देंगे प्रस्तुति
प्रचार सभा के उच्च शिक्षा एवं शोध संस्थान की विभागाध्यक्ष प्रोफेसर डॉ. अमर ज्योति ने बताया कि छात्रों की प्रतिभा निखारने के उद्देश्य से सुर लहरी का आयोजन किया जा रहा है। प्रतियोगिता में प्रातकालीन एवं सायंकालीन कॉलेज से 2-2 विद्यार्थी भाग ले सकेंगे।
कविता पाठ प्रतियोगिता से निखरेगा टैलेन्ट
डॉ. अमर ज्योति ने बताया कि दक्षिण भारत हिंदी प्रचार सभा मद्रास लोगों को हिंदी सिखाने के साथ ही उन्हें हिंदी में दक्ष बना रही है। दक्षिण में हिंदी के प्रचार-प्रसार में सभा की अहम भूमिका रही है। विद्यार्थी शैक्षणिक के साथ ही रचनात्मक गतिविधियों में भी हिस्सा लें, इससे टैलेन्ट निखर सकेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो