scriptSurana school | टेक्नोलॉजी पर विशेष जोर | Patrika News

टेक्नोलॉजी पर विशेष जोर

टेक्नोलॉजी पर विशेष जोर
सुराणा स्कूल में मनाया 39 वां क्रीडोत्सव

चेन्नई

Published: February 26, 2022 11:56:21 pm

चेन्नई. साहुकारपेट स्थित एस जे टी सुराणा जैन विद्यालय में 39 वा क्रीडोत्सव धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम की शुरुआत प्रार्थना के साथ की गई। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भारतीय सैनिक स्कूल के चेयरमैन मैनेजमेंट कमेटी के सदस्य जी पी के कैप्टन बीसीएस भारती रहे। विद्यालय के प्रधानाचार्य रोजारियो विनोद ने स्मृति चिन्ह भेंट करते हुए मुख्य अतिथि का स्वागत किया। कोविड-19 महामारी के नियमों का पालन करते हुए यह खेलोत्सव विद्यालय के प्रांगण में चल रहा था जिसका सीधा प्रसारण यूट्यूब चैनल पर भी रहा।
क्रीडोत्सव में विद्यार्थियों ने नाना प्रकार की खेल गतिविधियों में भाग लेकर अपनी कला एवं प्रतिभा का प्रदर्शन किया। साथ ही उपस्थित अभिभावकों ने भी विद्यार्थियों के साथ कदम से कदम मिलाकर अपनी प्रतिभा दिखाई और कई पुरस्कार जीतकर खेलोत्सव का आनंद लिया । खेल उत्सव में विद्यालय की 4 टीम आदिनाथ, नेमिनाथ, पार्श्वनाथ, शांतिनाथ थी। जिसमें शांतिनाथ प्रथम विजय के रूप में ओवरऑल ट्रॉफी के साथ सम्मानित की गई।
21वीं सदी की मांग को ध्यान में रखते हुए सुराणा स्कूल कोविड काल के पहले से ही टेक्नोलॉजी पर विशेष जोर दे रहा है। विद्यालय में कई प्रकार के लैब जैसे आईओटी लैब, रोबोटिक लैब, थ्री डी लैब, सोले लैब, जिसका विद्यार्थी भरपूर लाभ उठा रहे हैं। इसका श्रेय विद्यालय के सचिव आनंद पी सुराणा को जाता है जो शिक्षा निर्देशिका जयंती बालाचंद्रन के दिशा निर्देशानुसार आए दिन शिक्षा से संबंधित देश विदेश का भ्रमण करते हुए नई-नई तकनीकी पर विशेष जोर देते हैं। कई बार सुराणा विद्यालय के विद्यार्थियों ने राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर चल रही प्रतियोगिता में भाग लेकर जीत हासिल कर सुराणा विद्यालय का परचम लहराया।
टेक्नोलॉजी के माध्यम से अपने हुनर का कमाल
अभी हाल ही में विद्यालय के छठी कक्षा के प्रतिभाशाली छात्र मास्टर गौतम ने टेक्नोलॉजी के माध्यम से अपने हुनर का कमाल दिखाते हुए बड़े ही कम लागत पर एक नए ब्लूटूथ का आविष्कार किया । छठी कक्षा के एक और विद्यार्थी डारिस ने एक ब्ल्यूटूथ कंट्रोल्ड टीवी कार का आविष्कार किया और छठी कक्षा की छात्रा धारिनी ने ओटोमैटिक ट्राफिक सिगनल गेट कंट्रोल का आविष्कार करके विद्यालय एवं माता-पिता का नाम रोशन किया।
विद्यालय की तुलना सैनिक स्कूल से
खेलोत्सव के मुख्य अतिथि कैप्टन बीसीएस भारती ने विद्यार्थियों के प्रदर्शन की मुक्त कंठ प्रशंसा की और विद्यालय की तरक्की और प्रगति को देखकर सुराणा विद्यालय की तुलना सैनिक स्कूल से करते हुए विद्यार्थियों एवं शिक्षकों की सराहना करके उनका उत्साह बढ़ाया। कार्यक्रम के अंत में फिजिकल डायरेक्टर आदीकेशवन और फिजिकल एजुकेशन टीचर श्रीमती पूर्णिमा ने विद्यालय प्रबंधन समिति समेत सभी शिक्षक-शिक्षिकाओं, छात्र-छात्राओं, कर्मचारियों एवं सहकर्मचारियों के साथ-साथ अभिभावकों का धन्यवाद ज्ञापित किया।
Surana school
Surana school

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

अब तक 11 देशों में मंकीपॉक्स : शुक्रवार को WHO की इमरजेंसी मीटिंग, भारत में अलर्ट, अफ्रीकी वैज्ञानिक हैरानओबीसी आरक्षण: जिला पंचायत 30, जनपद 20 और सरपंचों को 26 फीसदी आरक्षणInflation Around the World: महंगाई की मार, भारत से ज्यादा ब्रिटेन और अमरीका हैं लाचारOla-Uber की मनमानी पर लगेगी लगाम! CCPA ने अनुचित व्यवहार पर भेजा नोटिस, 15 दिन में नहीं दिया जवाब तो हो सकती है कार्रवाईसावधान! अब हेलमेट पहनने के बावजूद कट सकता है 2 हजार रुपये का चालान, बाइक चलाने से पहले जान लें नया नियमसुप्रीम कोर्ट में अपने लास्ट डे पर बोले जस्टिस एलएन राव- 'जज साधु-संन्यासी नहीं होते, हम पर भी होता है काम का दबाव'ज्ञानवापी मस्जिद केसः सुप्रीम कोर्ट का सुझाव, मामला जिला जज के पास भेजा जाए, सभी पक्षों के हित सुरक्षित रखे जाएंIPL 2022 RR vs CSK: चेन्नई को हरा टॉप 2 में पहुंची राजस्थान
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.