scriptकाजू-बादाम से बनी मिठाइयों के साथ ही गुड़ व मूंगफली से बनी मिठाइयां भी खूब पसंद की जा रही | Sweet Shop | Patrika News

काजू-बादाम से बनी मिठाइयों के साथ ही गुड़ व मूंगफली से बनी मिठाइयां भी खूब पसंद की जा रही

locationचेन्नईPublished: Oct 31, 2021 11:16:35 pm

चेन्नई के बाजार…मिठाई व्यवसाइयों को दिवाली पर अच्छी बिक्री की उम्मीद- काजू-बादाम से बनी मिठाइयों के साथ ही गुड़ व मूंगफली से बनी मिठाइयां भी खूब पसंद की जा रही

Sweet Shop

Sweet Shop

चेन्नई. इस बार दिवाली पर काजू-बादाम से बनी मिठाइयों के साथ ही गुड़ व मूंगफली से बनी मिठाइयां भी खूब पसंद की जा रही है। दुकानदारों का कहना है कि युवाओं को धीरे-धीरे गुड़ के फायदों के बारे में पता चल रहा है। दीपावली विशेष मिठाई बक्से में गुड़ बादाम-मूंगफली मिश्रित मिठाइयां भी इस बार खरीदी जा रही है। पिछले डेढ़ वर्षों में सबसे अच्छी चीजों में से एक यह है कि अधिक से अधिक लोग घर पर खाना बना रहे हैं। एक परिवार के रूप में एक साथ भोजन कर रहे हैं और स्वस्थ भोजन का चयन कर रहे हैं। ऐसे में इस बार लोग स्वच्छ व गुणवत्तापूर्ण मिठाई खरीदने पर बल दे रहे है।
विशेष आइटम भी इस बार
महानगर के बाजारों में दिवाली का उत्साह नजर आने लगा है। त्योहार पर मिठाइयों की भी जमकर बिक्री होने की उम्मीद है। मिठाई व्यवसाइयों का कहना है कि इस बार लोगों ने मिठाई के लिए पहले से ऑर्डर दिए हैं। दुकानदारों ने इस बार कुछ विशेष आइटम भी बनाए हैं। कोरोना के चलते लम्बे समय से मिठाई की अधिक बिक्री नहीं हो पाई थी लेकिन अब दुकानदारों को फिर से मिठाई की बिक्री में तेजी आने की उम्मीद है।
कच्चे माल के दाम बढ़े
दुकानदारों का कहना है कि इस बार कच्चे माल जैसे तेल-घी, शकर, बेसन और सूखे मेवे सभी के दाम बढ़े हुए हैं। इसके बावजूद व्यापारियों ने मिठाई के दाम नहीं बढ़ाए हैं। इसका सकारात्मक असर बिक्री में नजर आ रहा है। दिवाली के त्योहार को लेकर शहर के प्रमुख बाजारों में खरीदारी शुरू हो गई है। महानगर के साहुकारपेट समेत अन्य स्थानों पर लोग मिठाई की खरीदारी करते नजर आने लगे हैं।
लोग एडवांस बुकिंग करा रहे
इस बार दिवाली के मौके पर अच्छी बिक्री की उम्मीद है। पिछले डेढ साल से कोरोना के चलते मिठाई की इतनी मांग नहीं धी। लेकिन अब स्थिति सामान्य होने पर लोग मिठाई भी खरीद रहे हैं। इस बार दिवाली पर कई लोग एडवांस बुकिंग करा रहे हैं।
– चेतनसिंह राजपुरोहित, हीरजी स्वीट्स, साहुकारपेट।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो