गुजरात में स्थित तमिल स्कूल को फिर से खोलने की ओर उठाएं कदम: पीएमके

पीएमके संस्थापक एस. रामदास ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गुजरात के मन्नीनगर मेंं स्थित अहमदाबाद तमिल हायर सेकेंडरी स्कूल को फिर से खोलने का आग्रह किया।

By: Vishal Kesharwani

Published: 23 Sep 2020, 05:04 PM IST


-प्रधानमंत्री से किया आग्रह
चेन्नई. पीएमके संस्थापक एस. रामदास ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गुजरात के मन्नीनगर मेंं स्थित अहमदाबाद तमिल हायर सेकेंडरी स्कूल को फिर से खोलने का आग्रह किया। उल्लेखनीय है कि गुजरात के मुख्यमंत्री होने के दौरान प्रधानमंत्री मन्नीनगर से ही विधानसभा के सदस्य चुने गए थे। उन्होंने कहा कि उन्हें यह जानकर काफी दुख हो रहा है कि कम विद्यार्थियों के प्रवेश लेने की वजह से स्कूल को बंद कर दिया गया है। स्कूल उस जगह में स्थित है जहां से मोदी विधानसभा के सदस्य चुने गए थे। ऐसी परिस्थिति में मोदी, जिनको तमिलों से प्यार है और सम्मान करते हैं, को हस्तक्षेप कर तत्काल कदम उठाकर स्कूल को फिर से खोलना चाहिए। रामदास ने राज्य सरकार से गुजरात सरकार से बातचीत कर स्कूल खोलने के लिए उचित कदम उठाने का आग्रह भी किया।

 

इससे पहले रामदास ने मंगलवार को कहा था कि केंद्र सरकार को कृषि उत्पादों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) को कानूनी शुद्धता प्रदान करनी चाहिए, ताकि यह तब तक जारी रह सके जब तक किसान चाहते हों। किसानों को संदेह है कि कृषि उपज की सरकारी खरीद अंत में समाप्त हो जाएगी और संसद में कृषि बिलों के पारित होने के बाद एमएसपी शासन को भी यथोचित रूप से खत्म कर दिया जाएगा। किसानों की आशंकाएं उचित हैं और अपनाए जा रहे बिलों में खरीद और एमएसपी की निरंतरता पर कोई गारंटी नहीं हैं। ऐसी परिस्थिति को देखते हुए किसानों के डर को दूर कर एमएसपी को लेकर सुरक्षा प्रदान करना सरकार का कर्तव्य है।

Vishal Kesharwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned