scriptTamil Nadu: 6 workers trapped boulder following landslide | Tamil Nadu : 300 फीट गहरे खदान में गिरा बोल्डर 6 लोग फंसे, 3 को बचा लिया | Patrika News

Tamil Nadu : 300 फीट गहरे खदान में गिरा बोल्डर 6 लोग फंसे, 3 को बचा लिया

3 को बचाने में जुटी एनडीआरएफ
तिरुनेलवेली जिले के पालयमकोट्टै की घटना

चेन्नई

Published: May 15, 2022 06:13:01 pm

तिरुनेलवेली जिले के मुन्नीरपल्लम के पास शनिवार आधी रात निजी पत्थर की खदान में भूस्खलन के बाद एक बोल्डर (बड़ी चट्टान) ३०० फीट नीचे लुढ़क गया। इस वजह से छह से अधिक श्रमिक फंस गए। समाचार लिखे जाने तक 3 लोगों को बचा लिया गया है। अग्निशमन एवं बचाव विभाग के अलावा राष्ट्रीय आपदा राहत बल (एनडीआरएफ) से भी मदद मांगी गई है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार मुन्नीरपल्लम के पास अदैमिथिपनकुलम में स्थित पत्थर की खदान में आधी रात के दौरान तीन लॉरियों और तीन क्रेनों को कुचलते हुए बोल्डर नीचे गिर गया। इसी दुर्घटना में चट्टान के नीचे करीब छह मजदूर फंस गए। घटना के तुरंत बाद से ही दमकल एवं बचाव विभाग के जवान और पर्वतारोही फंसे हुए मजदूरों को निकालने में लगे हुए हैं।



Tamil Nadu : 300 फीट गहरे खदान में गिरा बोल्डर 6 लोग फंसे, 2 को किया गया रेस्क्यू
Tamil Nadu : 300 फीट गहरे खदान में गिरा बोल्डर 6 लोग फंसे, 2 को किया गया रेस्क्यू
Tamil Nadu : 300 फीट गहरे खदान में गिरा बोल्डर 6 लोग फंसे, 2 को किया गया रेस्क्यूभूस्खलन से गिरा बोल्डर
जिला कलक्टर वी. विष्णु ने मीडिया को बताया कि पालयमकोट्टै तहसील में थारुवई के पास एक निजी पत्थर की खदान में छह लोग एक विशाल शिलाखंड के नीचे फंस गए हैं जो भूस्खलन के बाद पत्थर की खदान में गिर गया था।
जिला प्रशासन ने हेलीकॉप्टर उपलब्ध कराने के लिए भारतीय नौसेना की मदद मांगी है और राष्ट्रीय आपदा राहत बल (एनडीआरएफ) को भी इसकी जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि एनडीआरएफ की 30 सदस्यीय टीम भी अरकोणम से आएगी।
Tamil Nadu : 300 फीट गहरे खदान में गिरा बोल्डर 6 लोग फंसे, 2 को किया गया रेस्क्यूबचाव अभियान की जोखिम
खदान और वर्तमान स्थिति के बारे में कलक्टर ने कहा, खदान की पथरीली सतह अस्थिर है इसलिए अभी खतरा बना हुआ है। हालांकि बचाव कार्य जारी है। एक चिकित्सा दल तैनात है और आवश्यक ऑक्सीजन तरल द्रव उपलब्ध है। 100 मीटर की लंबी क्रेन भी तैयार रखी गई है, और स्थान के दृश्य एनडीआरएफ टीम को भेजे गए हैं। बचाव के संबंध में विशेषज्ञों से सलाह ली जा रही है।
Tamil Nadu : 300 फीट गहरे खदान में गिरा बोल्डर 6 लोग फंसे, 2 को किया गया रेस्क्यूलाइसेंस धारक शंकर नारायणन को हिरासत में लिया
जिला कलक्टर ने बताया कि खदान के लाइसेंस धारक शंकर नारायणन को हिरासत में ले लिया गया है और पुलिस खदान के दो मालिकों की तलाश कर रही है। उन्होंने कहा कि यह खदान 2018 से काम कर रही है और 2023 में लीज खत्म हो जाएगी। खदान की गहराई और खनन योजना की जांच की जाएगी।
सीएम की घोषणा
मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने आधिकारिक विज्ञप्ति में बताया कि अदैमिथिपनकुलम में हुई पत्थर की खदान दुर्घटना में मुरुगन, विजय, सेल्वम, मुरुगन और राजेंद्रन सहित छह लोग एक बोल्डर के नीचे फंस गए है। दो को बचा लिया गया, अन्य चार लोगों को बचाने के प्रयास जारी हैं। घायलों को एक लाख रुपए की सहायता राशि दी जाएगी। पुलिस हादसे की जांच कर रही है। राज्य मंत्री आरएस राजकन्नप्पन को संबंधित अधिकारियों के साथ घटनास्थल का दौरा करने का निर्देश दिया गया है।
Tamil Nadu : 300 फीट गहरे खदान में गिरा बोल्डर 6 लोग फंसे, 2 को किया गया रेस्क्यू

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

BJP का महागठबंधन पर बड़ा हमला, सांबित पात्रा बोले- नीतीश-तेजस्वी के साथ आते ही बिहार में जंगलराज शुरूबिहार कैबिनेट पर दिल्ली में मंथन, आज शाम सोनिया गांधी से मिलेंगे तेजस्वी यादव, 2024 के PM कैंडिडेट पर बोले नीतीश कुमारCoronavirus News Live Updates in India : राजस्थान में एक्टिव मरीज 4 हजार के पारडिप्टी सीएम बनने के बाद आज पहली बार लालू यादव से मिलेंगे तेजस्वी यादव, मंत्रालयों के बंटवारे पर होगी चर्चाRajasthan BSP : 6 विधायकों के 'झटके' से उबरने की कवायद, सुप्रीमो Mayawati की 'हिदायत' पर हो रहा कामउत्तर प्रदेश में बैन होगी 'लाल सिंह चड्ढा'? हिन्दू संगठन ने विरोध प्रदर्शन कर CM से की प्रतिबंध लगाने की मांगJammu Kashmir: कश्मीर में एक और बिहारी मजदूर की हत्या, बांदीपोरा में आतंकियों ने मोहम्मद अमरेज को मारी गोलीबिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 'बिहार वृक्ष सुरक्षा दिवस' कार्यक्रम में हुए शामिल, पेड़ को बांधी राखी, कहा - वृक्ष की भी होनी चाहिए रक्षा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.