script

Tamil Nadu : प्रत्यक्ष चुनाव में असफलता के डर से सरकार ने अप्रत्यक्ष चुनाव कराने का लिया निर्णय : कनिमोझी

locationचेन्नईPublished: Nov 22, 2019 03:53:58 pm

Submitted by:

shivali agrawal

AIADMK scared of losing mayoral posts: Kanimozhi : डीएमके सांसद एम. कनिमोझी ने कहा कि राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी AIADMK यह जान गई थी कि वह प्रत्यक्ष चुनाव प्रणाली के तहत महापौर और चेयरमैन का चुनाव नहीं जीत सकती, इसलिए अप्रत्यक्ष चुनाव कराने के लिए अध्यादेश लाया गया।

Tamil Nadu: AIADMK scared of losing mayoral posts: Kanimozhi

Tamil Nadu: AIADMK scared of losing mayoral posts: Kanimozhi


चेन्नई. राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय एम. करुणानिधि की बेटी और डीएमके सांसद एम. कनिमोझी ने गुरुवार को कहा कि राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी एआईएडीएमके यह जान गई थी कि वह प्रत्यक्ष चुनाव प्रणाली के तहत महापौर और चेयरमैन का चुनाव नहीं जीत सकती, इसलिए अप्रत्यक्ष चुनाव कराने के लिए अध्यादेश लाया गया।

यहां किसी कार्यक्रम में शामिल होने के बाद पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा एआईएडीएमके सरकार प्रक्रिया को भ्रमित करने की कोशिश कर रही है।

डीएमके अध्यक्ष एम.के. स्टालिन के आग्रह के बाद राज्य में स्थानीय निकाय चुनाव कराने का निर्णय लिया गया। ऐसे में एआईएडीएमके को किसी प्रकार के कदाचार में लिप्त होने के बजाय निष्पक्ष और स्वतंत्र चुनाव कराना चाहिए।

अभिनेता कमल हासन और सुपरस्टार रजनीकांत के एक साथ आने वाली रिपोर्ट पर प्रतिक्रिया करते हुए कनिमोझी ने कहा जब हाथ मिलाएंगे तब देखा जाएगा।

उन्होंने आरोप लगाया कि मीडिया और लोगों के प्रतिनिधियों को जम्मू और कश्मीर जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है लेकिन केंद्र सरकार द्वारा विदेश के सांसदों को जम्मू कश्मीर में बुलाया जा रहा है, जो कि सही नहीं है।

उन्होंने कहा कि फारुक अब्दुल्ला समेत अन्य नेताओं, जिन्हें अभी भी नजरबंद किया हुआ है, को रिहा कर संसद की कार्यवाही में शामिल होने की अनुमति देने की मांग की गई, लेकिन सरकार की ओर से किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं हुई।

ट्रेंडिंग वीडियो