scriptऑनलाइन जुआ खेलने पर प्रतिबंध संबंधी विधेयक तमिलनाडु विधानसभा में फिर हुआ पारित | Tamil Nadu: Bill Banning Online Rummy Passed By Assembly Once Again | Patrika News

ऑनलाइन जुआ खेलने पर प्रतिबंध संबंधी विधेयक तमिलनाडु विधानसभा में फिर हुआ पारित

locationचेन्नईPublished: Mar 23, 2023 03:09:34 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

कई विधायकों ने इस विधेयक के प्रति अपना समर्थन जताया और इसे लौटाने के लिए राज्यपाल रवि की आलोचना की।

ऑनलाइन जुआ खेलने पर प्रतिबंध संबंधी विधेयक तमिलनाडु विधानसभा में फिर हुआ पारित

ऑनलाइन जुआ खेलने पर प्रतिबंध संबंधी विधेयक तमिलनाडु विधानसभा में फिर हुआ पारित

चेन्नई.

तमिलनाडु विधानसभा ने राज्य के राज्यपाल आरएन रवि द्वारा पुनर्विचार के लिए सरकार को लौटाए गए जुए पर प्रतिबंध संबंधी विधेयक को गुरुवार को सर्वसम्मति से पुन: पारित कर दिया। मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने लोगों की मौत होने का जिक्र करते हुए कहा कि वह भारी मन के साथ इस विधेयक को पेश कर रहे हैं। ऑनलाइन जुए में धन गंवाने के बाद कई लोगों द्वारा कथित रूप से आत्महत्या किए जाने के मामले सामने आए हैं। कई विधायकों ने इस विधेयक के प्रति अपना समर्थन जताया और इसे लौटाने के लिए राज्यपाल रवि की आलोचना की।

विधानसभा अध्यक्ष एम अप्पावु ने बाद में घोषित किया कि इस विधेयक को सर्वसम्मति से पारित किया जाता है। इस बीच, अखिल भारतीय अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कषगम (अन्नाद्रमुक) में नेतृत्व को लेकर मतभेद उस समय फिर उजागर हुए, जब के. पलनीस्वामी और अन्य पार्टी विधायकों ने अपदस्थ नेता ओ. पन्नीरसेल्वम को इस मामले पर बोलने की अनुमति देने पर अध्यक्ष के समक्ष आपत्ति जताई।

अप्पावु ने विपक्ष के विधायकों से कहा कि उन्होंने पन्नीरसेल्वम का जिक्र अन्नाद्रमुक के सदस्य के रूप में नहीं किया और उन्हें एक पूर्व मुख्यमंत्री होने की हैसियत से बोलने की अनुमति दी।

इससे पहले, राजभवन ने इस विधेयक के कुछ पहलुओं के मद्देनजर इसे इस महीने की शुरुआत में एक बार फिर विचार के लिए सदन को लौटा दिया था।

राज्यपाल ने एक अक्टूबर, 2022 को ऑनलाइन जुआ निषेध और रम्मी तथा पोकर से संबंधित ऑनलाइन गेम के नियमन से जुड़ा अध्यादेश लागू किया था और तीन अक्टूबर को सरकार द्वारा एक गजट अधिसूचना जारी की गई थी। उसके बाद 17 अक्टूबर को तमिलनाडु विधानसभा का संक्षिप्त सत्र हुआ था जिसमें यह विधेयक पारित किया गया था।

 

ट्रेंडिंग वीडियो