scriptबारहवीं के परिणाम घोषित होने में होगी देरी: शिक्षा मंत्री | Tamil Nadu Class XII results will be delayed by a week, minister says | Patrika News

बारहवीं के परिणाम घोषित होने में होगी देरी: शिक्षा मंत्री

locationचेन्नईPublished: Jul 01, 2020 05:18:32 pm

Submitted by:

Vishal Kesharwani

तमिलनाडु स्कूल शिक्षा मंत्री के.ए. सेंगोट्टयन ने कहा कि राज्य के बारहवीं कक्षा के विद्यार्थियों के परिणाम घोषित करने में विभिन्न कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है।

बारहवीं के परिणाम घोषित होने में होगी देरी: शिक्षा मंत्री

बारहवीं के परिणाम घोषित होने में होगी देरी: शिक्षा मंत्री


चेन्नई. तमिलनाडु स्कूल शिक्षा मंत्री के.ए. सेंगोट्टयन ने कहा कि राज्य के बारहवीं कक्षा के विद्यार्थियों के परिणाम घोषित करने में विभिन्न कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है। मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी की सहमति के बाद इस माह के दूसरे सप्ताह तक परिणाम घोषित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि निर्धारित समय के अनुसार जुलाई के पहले सप्ताह ही परिणाम घोषित की जानी थी लेकिन किसी कारण से इसे एक सप्ताह के लिए आगे बढ़ा दिया गया है। लगभग 34 हजार बारहवीं के विद्यार्थियोंं को अभी भी लंबित परीक्षा लिखना है।

 

34 हजार में से सिर्फ 718 विद्यार्थियों ने परीक्षा लिखने की इच्छा जाहिर की है। इन गु्रपों के विद्यार्थियों को अंक प्रदान करने के संबंध में समस्या उत्पन्न हो रही है। लॉकडाउन के विस्तार की वजह से परीक्षा का आयोजन कर 718 विद्यार्थियों को परीक्षा केंद्र तक पहुंचाना बड़ी चुनौती होगी। सेंगोट्टयन ने कहा इस संबंध में निर्णय लेने के बाद दूसरे सप्ताह तक विभाग द्वारा परिणाम घोषित किया जाएगा। इस मामले को सुलझाने के लिए अधिकारियों द्वारा लगातार कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोविड 19 के प्रसार पर पूरी तरह से नियंत्रण लगने के बाद ही राज्य के स्कूल खुलेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो