scriptमुख्यमंत्री ने 240 बसों को दिखाया हरी झंडी | Tamil Nadu CM flags off buses | Patrika News

मुख्यमंत्री ने 240 बसों को दिखाया हरी झंडी

locationचेन्नईPublished: Jan 29, 2020 05:45:47 pm

Submitted by:

Vishal Kesharwani

विभिन्न फ्लाइओवर का भी किया उद्घाटन
inaugurated flyovers in various parts of the state

मुख्यमंत्री ने 240 बसों को दिखाया हरी झंडी

मुख्यमंत्री ने 240 बसों को दिखाया हरी झंडी

चेन्नई. राज्य के मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी ने बुधवार को ८३.८३ करोड़ की लागत से राज्य परिवहन निगम की २४० नई बसों को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। यहां राज्य सचिवालय में आयोजित एक वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री ने राज्य एक्सप्रेस परिवहन निगम (एसईटीसी) में लंबी यात्रा करने वालों के लिए सीट बुकिंग के लिए एक मोबाइल ऐप को लांच करने के साथ ही २११.६६ करोड़ की लागत से राज्य के विभिन्न हिस्सों में तैयार फ्लाईओवर का उद्घाटन किया।

 

तिरुनेलवेली डिवीजन को पांच पांच बसें

यहां जारी एक विज्ञप्ति में बताया कि मेट्रोपालिटन ट्रांस्पोर्ट कार्पोरेशन को ३७ और एसईटीसी को १०३ नई बसें प्रदान करने के साथ ही तमिलनाडु राज्य परिवहन निगम की विल्लुपुरम डिवीजन को २५, सेलम को १० और कुम्बकोणम को ३५ बसें प्रदान की गई। मदुरै और तिरुनेलवेली डिवीजन को पांच पांच बसें मिली हैं। मुख्यमंत्री ने सचिवालय के बाहर सात बसों को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। विज्ञप्ति में आगे बताया कि लंबे समय से वंडलूर के लंबित ओवरब्रिज का उद्घाटन करने के साथ नामक्कल, तिरुपुर, पेरम्बलूर, पुदुकोट्टै, विरुद्नगर, रामनाथपुरम, कोयम्बत्तूर, रानीपेट, तिरुवल्लूर और नागपट्टिनम के विभिन्न परियोजनाओं को शुरू किया। इसके अलावा सड़कों की मरम्मत और सफाई समेत अन्य कार्यो के लिए परिवहन विभाग के मेट्रो विंग को छह वाहन प्रदान किए गए।

 

नियुक्ति का आदेश जारी किया

मुख्यमंत्री ने सरकारी वाहनों की घटनास्थल पर ही मरम्मत के लिए दो अम्मा मोबाइल डिपोट का भी उद्घाटन किया। ऊटी में एक आधुनिक बस टर्मिनल का भी उद्घाटन किया गया। इसके साथ ही ड्यूटी के दौरान जान गवाने वाले 224 परिवहन कर्मचारियों के परिवार के एक सदस्य को नियुक्ति का आदेश जारी किया गया। मुख्यमंत्री ने 1.76 करोड़ की लागत से तिरुचि जिले के तिरुवेरुम्बुर में ड्राइविंग कौशल परीक्षण के साथ मोटर वाहन निरीक्षण कार्यालय शुरू किया। उन्होंने सार्वजनिक निर्माण विभाग के जल संसाधन विंग के शीर्ष इंजीनियरों को 18 वाहनों की चाबी दी। विधानसभा सत्र के दौरान की गई घोषणाओं को पूरा करते हुए मुख्यमंत्री ने 15.89 करोड़ की लागत से चेन्नई के मरीना बीच, कोयम्बत्तूर, नामक्कल, सेलम, इरोड, विरुद्नगर, मदुरै, तिरुनेलवेली, नागपट्टिनम, तिरुचि और कल्लकुरिचि समेत १४ आग और बचाव स्टेशनों का उद्घाटन किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो