scriptतमिलनाडु के पुलिसकर्मियों को अवकाश लागू प्रकिया सरल बनाने के लिए मोबाइल ऐप लॉन्च | Tamil Nadu CM launches mobile app for police personnel to apply leave | Patrika News

तमिलनाडु के पुलिसकर्मियों को अवकाश लागू प्रकिया सरल बनाने के लिए मोबाइल ऐप लॉन्च

locationचेन्नईPublished: Jan 21, 2022 04:11:51 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

ऐप पुलिस अधिकारियों को छुट्टी के आवेदनों पर कार्रवाई करने के लिए 3 घंटे की अवधि प्रदान करता है।

तमिलनाडु के पुलिसकर्मियों को अवकाश लागू प्रकिया सरल बनाने के लिए मोबाइल ऐप लॉन्च

तमिलनाडु के पुलिसकर्मियों को अवकाश लागू प्रकिया सरल बनाने के लिए मोबाइल ऐप लॉन्च

चेन्नई.

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने छुट्टी के लिए आवेदन जमा करने और अनुमोदन प्राप्त करने के लिए पुलिसकर्मियों के लिए बोझिल मानदंडों को सरल बनाते हुए शुक्रवार को उनके लिए छुट्टी लेने और अनुमति प्राप्त करने के लिए एक मोबाइल ऐप ‘क्लैप’ लॉन्च किया।

अभी तक सशसत्र बल के जवान सहित पुलिस कांस्टेबलों से लेकर लगभग 5,800 विशेष सहायक उप-निरीक्षक को छुट्टी का आवेदन जमा करने और मंजूरी लेने के लिए अपने वरिष्ठों के कार्यालय का दौरा करते हैं। अनुमति प्राप्त होने के बाद उन्हें इसे कार्यालय डायरी में भी दर्ज करना होता है।

एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए एमके स्टालिन ने मोबाइल ऐप लॉन्च किया गया जो छुट्टी के आवेदन जमा करने की सुविधा प्रदान करता है और एसएमएस का उपयोग कर छुट्टी के लिए आवेदन करने की सुविधा भी बनाई गई है।

ऐप पुलिस अधिकारियों को छुट्टी के आवेदनों पर कार्रवाई करने के लिए 3 घंटे की अवधि प्रदान करता है। यदि नामित, अधिकार क्षेत्र के अधिकारी निर्दिष्ट समय सीमा के साथ आवेदनों को नहीं देखते हैं, तो कागजात स्वचालित रूप से अगले उच्च स्तर पर अधिकारियों को भेज दिए जाएंगे।

चेन्नई पुलिस छुट्टी आवेदन आकस्मिक, चिकित्सा और अर्जित अवकाश सहित 7 प्रकार की छुट्टी को सूचीबद्ध करता है और आवेदक अलग से सूचीबद्ध विकल्पों में से चुनकर कारण निर्दिष्ट कर सकते हैं। सचिवालय में मोबाइल एप लांच कार्यक्रम का आयोजन किया गया। पुलिस महानिदेशक सी शैलेंद्र बाबू और चेन्नई के पुलिस आयुक्त शंकर जिवाल और वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों ने भाग लिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो