script

किसान योजना के विस्तार के लिए मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री का जताया आभार

locationचेन्नईPublished: Jun 04, 2019 02:58:27 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

किसान योजना के विस्तार के लिए मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री का जताया आभार

Tamil Nadu CM thanks PM Modi for kisan scheme expansion

Tamil Nadu CM thanks PM Modi for kisan scheme expansion

चेन्नई. राज्य के मुख्यमंत्री एडपाड़ी के. पलनीस्वामी ने सोमवार को केंद्र सरकार की उस योजनाओं की प्रशंसा की जिसमें किसानों, दुकानों और स्वरोजगार करने वालों के हित की बात कही गई है। पलनीस्वामी ने कहा कि इन पहलों से वैश्विक सामाजिक सुरक्षा को बढ़ावा मिलेगा।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को लिखे एक पत्र में मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार को धन्यवाद दिया। उन्होंने योजनाओं को लागू करने में समर्थन देने की पेशकश भी की।

कैबिनेट की पहली बैठक में सरकार ने पिछले हफ्ते पूरे देश में 14.5 करोड़ किसानों के लिए प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना लागू करने का निर्णय किया और पांच करोड़ किसानों के लिए दस हजार करोड़ रुपए पेंशन योजना देने की घोषणा की।

मुख्यमंत्री ने कहा सभी योग्य किसान परिवारों सहित पीएम किसान योजना का दायरा बढाने, छोटे और हाशिए के किसानों के लिए पेंशन योजना लागू करने को लेकर मैं आपको धन्यवाद देता हूं।

कैबिनेट ने एक नई योजना को भी मंजूरी दी है जिसमें सभी दुकानदारों, खुदरा विक्रेताओं और स्वरोजगार वालों को 60 वर्ष की उम्र के बाद न्यूनतम तीन हजार रुपए मासिक पेंशन मिलेगी। इसे शानदार पहल बताते हुए मुख्यमंत्री ने केंद्र का आभार जताया।

ट्रेंडिंग वीडियो