scriptशिक्षकों को कोविड-19 के कार्य में लगाने पर कोर्ट में लगाई याचिका | Tamil Nadu elementary teachers association has moved the high court | Patrika News

शिक्षकों को कोविड-19 के कार्य में लगाने पर कोर्ट में लगाई याचिका

locationचेन्नईPublished: Jun 27, 2020 11:00:38 pm

करीब 1200 शिक्षकों को नियुक्ति होगी और वे जोनल लेवल कोविड केयर कंट्रोल रूम में काम करेंगे।

Tamil Nadu elementary teachers association has moved the high court

Tamil Nadu elementary teachers association has moved the high court

चेन्नई. तमिलनाडु प्राथमिक शिक्षक संघ ने मद्रास हाईकोर्ट में याचिका दायर कर राज्य सरकार को यह निर्देश दिलाने की मांग की है कि कोविड-19 के कार्य में शिक्षकों को शामिल न करें। साथ ही एसोसिएशन ने यह भी मांग की है कि इस काम में लगे शिक्षकों की स्वास्थ्य जांच की जाए तथा उनको सुरक्षा के सभी उपकरण दिए जाएं। कोर्ट इस याचिका पर सोमवार को सुनवाई करेगी।
याचिकाकर्ता चेन्नई जिला सचिव ए. जस्टिन ने कहा कि कोविड-19 के काम में चेन्नई कोर्पोरेशन की स्कूलों में काम करने वाले शिक्षकों को शामिल करने का निर्णय लिया गया है। इसके तहत कोविड-19 संक्रमित व्यक्तियों के संपर्क में आए लोगों की सूचना संग्रहित करना, कोविड-19 के बारे में जानकारी देना, जोनल टीम की ओर से दिए निर्र्देश आदि शमिल है। प्रारंभ में हर जोन में शिक्षकों को कोविड-19 काल सेन्टर में टेले काउंसलर के रूप में नियुक्त किया जाएगा।
शिफ्टवार करेंगे काम
प्रारम्भिक चरण में हर जोनल लेवल पर शिफ्ट के अनुसार लगाया जाएगा। करीब 1200 शिक्षकों को नियुक्ति होगी और वे जोनल लेवल कोविड केयर कंट्रोल रूम में काम करेंगे। शिक्षकों को परिवहन सुविधा के साथ ही फ्रोजन व पेयजल उपलब्ध कराया जाएगा। कार्पोरेशन के एजुकेशन कार्यालय ोक आयुक्त की ओर से पत्र भेजा गया है जिसे स्वीकृत कर लिया गया है। शिक्षा अधिकारी ने 20 जून से स्ट्रीट वरियर्स के रूप में शिक्षकों को काम करने की अनुमति का आदेश जारी कर दिया है। ऐसे में कई शिक्षक हाई रिस्क वाले क्षेत्र में काम करेंगे। जबकि कई शिक्षकों का स्वास्थ्य ठीक नहीं है। उनका स्वास्थ्य संबंधी कोई परीक्षण नहीं किया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो