scriptमरीना बीच एक बार फिर 14 दिसम्बर से पर्यटकों को खोल दिया जाएगा | Tamil Nadu extends lockdown restrictions Marina Beach to reopen | Patrika News

मरीना बीच एक बार फिर 14 दिसम्बर से पर्यटकों को खोल दिया जाएगा

locationचेन्नईPublished: Nov 30, 2020 05:00:37 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

– कई रियायतें दी गई

Tamil Nadu extends lockdown restrictions Marina Beach to reopen

Tamil Nadu extends lockdown restrictions Marina Beach to reopen

चेन्नई.

तमिलनाडु सरकार ने राज्य में एक बार फिर पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए कई नई छूट देने का फैसला किया है। सरकार की नई गाइडलाइन के मुताबिक 14 दिसम्बर से मरीना बीच एक बार फिर पर्यटकों को खोल दिया जाएगा। वहीं, पर्यटक केंद्र भी खोल दिए जाएंगे। इसी तरह सामूहिक कार्यक्रमों में भी सरकार ने नई छूट देने का फैसला किया है।

तमिलनाडु सरकार ने अपने नए आदेश में कुछ नई छूट के साथ लॉकडाउन को 31 दिसम्बर तक बढ़ाने का फैसला किया है। सरकार की नई गाइडलाइन के मुताबिक अगले हफ्ते से राज्य के शैक्षणिक संस्थानों को खोलने की इजाजत दी जा सकती है।

सरकार की नई छूट के तहत अब राजनीतिक, सामाजिक और धार्मिक कार्यक्रम बंद जगहों पर ही किए जा सकेंगे। हालांकि इन कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के लिए कलक्टर या फिर चेन्नई पुलिस की अनुमति के साथ इन कार्यक्रमों में 200 लोग शामिल हो सकते हैं।

सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन के मुताबिक 7 दिसम्बर से राज्य के सभी विश्वविद्यालय और कॉलेजों को खोल दिया जाएगा। 1 दिसम्बर से यूजी मेडिकल का फस्र्ट ईयर क्लास हॉस्टल के साथ खुल जाएगा। इसी के साथ 7 दिसम्बर से एक बार फिर यूजी और पीजी की कक्षाओं को शुरू कर दिया जाएगा। सरकार की नई गाइडलाइन के बाद स्पोट्र्स ट्रेनिंग के लिए स्विमिंग पूल भी खुल जाएंगे।

इसके पहले तमिलनाडु सरकार ने 16 नवम्बर से अधिकतम 100 लोगों की भागीदारी वाले सामाजिक, राजनीतिक, धार्मिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों की अनुमति देने वाला अपना आदेश रद कर दिया था। एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, लोग बिना सामाजिक दूरी बनाए और बिना मास्क पहने बाजार और बस टर्मिनलों जैसे सार्वजनिक स्थानों पर बड़ी संख्या में एकत्रित हो रहे थे जिसके बाद यह निर्णय लिया गया।

भाजपा की ‘वेल ’या वेत्री वेल यात्रा’ पर भी रोक लगाई गई थी जो 6 नवम्बर से 6 दिसम्बर तक निर्धारित थी। प्रतिबंध के बावजूद यात्रा निकालने को लेकर कई जगह पर भाजपा नेताओं को गिरफ्तार भी किया गया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो