scriptसरकार ने 27 जिलों में आज से चाय की दुकानों को खुलने की दी अनुमति | Tamil Nadu government announces more relaxations in 27 districts | Patrika News

सरकार ने 27 जिलों में आज से चाय की दुकानों को खुलने की दी अनुमति

locationचेन्नईPublished: Jun 13, 2021 06:04:16 pm

Submitted by:

Vishal Kesharwani

राज्य सरकार ने रविवार को कोरोना के अधिक मामलों वाले जिलों को छोड़कर राज्य के 27 जिलों में सोमवार से सुबह 6 से शाम 5 बजे तक चाय की दुकानों को खुलने की अनुमति दे दी है

सरकार ने 27 जिलों में आज से चाय की दुकानों को खुलने की दी अनुमति

सरकार ने 27 जिलों में आज से चाय की दुकानों को खुलने की दी अनुमति


-सुबह 5 से शाम 6 तक होगी अनुमति
-सिर्फ पार्सल सेवा की अनुमति
चेन्नई. राज्य सरकार ने रविवार को कोरोना के अधिक मामलों वाले जिलों को छोड़कर राज्य के 27 जिलों में सोमवार से सुबह 6 से शाम 5 बजे तक चाय की दुकानों को खुलने की अनुमति दे दी है। दुकानों को सिर्फ पार्सल सेवा के लिए ही अनुमति प्रदान की गई है।

 

सरकार ने मिठाई और नमकीन की दुकानों को भी सुबह 8 से दोपहर 2 बजे तक संचालित होने की अनुमति दी है और यह भी केवल पार्सल सेवा प्रदान करेंगे। यहां जारी एक विज्ञप्ति में मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने कहा कोयम्बत्तूर समेत सात पश्चिमी जिले और तंजावुर सहित चार डेल्टाई जिलों को छोड़कर अन्य सभी जिलों में चाय की दुकानों को खुलने की अनुमति होगी। सरकार की यह घोषणा उस वक्त सामने आई है जब सरकार ने शराब की दुकानों को खोलने की अनुमति दी थी, लेकिन चाय की दुकानों को अनुमति नहीं थी।

 


सरकार ने कहा कि विभिन्न वर्गो द्वारा किए गए आग्रह के आधार पर चाय की दुकानों को खुलने की अनुमति दी गई है। लोगों को चाय की दुकान में खड़े होकर चाय पीने की अनुमति नहीं होगी। लोग चाय का पार्सल लेकर जा सकते हैं। सरकार ने ई-सेवा सेंटरों को भी खुलने की अनुमति दे दी गई है, ताकि लोग प्रमाणपत्र समेत अन्य वस्तुओं की सेवा प्राप्त कर सकें। निर्माण कंपनियों को 50 प्रतिशत कर्मचारियों को वेतन देने, निर्माण सामग्री की खरीद के बिलों का भुगतान करने और आवश्यक व्यवसायिक कार्यो की भी अनुमति दी है।

 


उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ दिनों से जारी लॉकडाउन की वजह से महानगर समेत कुछ अन्य जिलों में कोरोना के मामले काफी तेजी से कम हुए हैं। वहीं कोयम्बत्तूर और तंजावुर समेत कुछ जिले ऐसे हैंं जहां मामले अभी भी अधिक हैं। स्थिति के मद्देनजर कम मामलों वाले जिलों में सरकार द्वारा रियायत प्रदान की जा रही है। लेकिन अधिक मामलों वाले जिलों में अभी भी स्थिति पहले जैसी ही है।
इससे पहले शुक्रवार को प्रदान की गई रियायत में सरकार ने शराब की दुकानों को खुलने की अनुमति प्रदान की थी। जिसके बाद राज्य के विभिन्न राजनीतिक दल के नेताओं ने सरकार के इस पहल की निंदा की थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो