आगामी विधानसभा चुनावों के लिए दो संयुक्त सीईओ नियुक्त

आगामी विधानसभा चुनावों के लिए दो संयुक्त सीईओ नियुक्त

By: Ashok Rajpurohit

Published: 19 Feb 2021, 09:20 AM IST

चेन्नई. चुनाव आयोग के निर्देशों के बाद राज्य सरकार ने आगामी विधानसभा चुनावों से संबंधित कार्यों में सीईओ सत्यव्रत साहू की सहायता के लिए दो संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारियों की नियुक्ति की है। नए संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी टी आनंद, संयुक्त सचिव, कृषि विभाग और अजय यादव, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग के संयुक्त सचिव हैं। उनकी नियुक्ति एक वर्ष की अवधि के लिए है।
अमूमन आम चुनाव से पहले एक या दो संयुक्त सीईओ की नियुक्ति राज्य विधानसभा के साथ-साथ लोकसभा चुनावों के लिए की जाती है। इस बीच सीईओ सत्यव्रत साहू ने जिला निर्वाचन अधिकारियों के साथ सचिवालय से वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से विधानसभा चुनावों के लिए की जा रही व्यवस्थाओं की प्रगति की समीक्षा की। विधानसभा चुनाव की अधिसूचना फरवरी के अंतिम सप्ताह या मार्च के पहले सप्ताह में जारी होने की संभावना है।
इस बीच डीएमडीके संस्थापक विजयकांत ने 25 फरवरी से 5 मार्च तक विधानसभा चुनाव लड़ने की इच्छा रखने वाले पार्टी उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। डीएमके ने बुधवार से पार्टी के उम्मीदवारों से आवेदन प्राप्त करना शुरू कर दिया है और एआईएडीएमके पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता की जयंती पर 24 फरवरी से शुरू करेगी।

Ashok Rajpurohit
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned