तमिलनाडु में बढ़ा लॉकडाउन, सात जून की सुबह छह बजे तक जारी रहेंगे प्रतिबंध

इस दौरान सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे के बीच किराने के सामान की डिलीवरी की अनुमति होगी।

By: PURUSHOTTAM REDDY

Published: 28 May 2021, 08:14 PM IST

चेन्नई.

तमिलनाडु सरकार ने कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिए शुक्रवार को राज्य में लागू लॉकडाउन 7 जून तक बढ़ा दिया है। सरकार ने नए दिशा-निर्देश जारी करते हुए कहा है कि तमिलनाडु में 7 जून को सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है। इस दौरान सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे के बीच किराने के सामान की डिलीवरी की अनुमति होगी।

बताया गया है कि सरकारी विभागों के माध्यम से किराने के सामान की आपूर्ति जारी रहेगी, किराना स्थानीय किराना दुकानों के सहयोग से वाहनों या पुशकार्ट के माध्यम से बेचा जाएगा। सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे के बीच किराने की डिलीवरी की अनुमति रहेगी। वहीं राज्य के राशन कार्डधारकों को राशन दुकानों में भी 13 सामानों के किट जून के पहले सप्ताह से बेचा जाएगा।

एमके स्टालिन ने कहा कि जैसा कि राज्य में 31 मई को टोटल लॉकडाउन समाप्त हो रहा है। इसलिए मैंने - कोविड-19 की गंभीरता पर जिलेवार समीक्षा के बाद लॉकडाउन को एक सप्ताह विस्तार का आदेश दिया है। उन्होंने कहा कि वायरस के प्रसार को रोकने और लोगों की जान बचाने के लिए लॉकडाउन को आगे बढ़ाया गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों की दैनिक आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए संबंधित विभागों के माध्यम से फलों और सब्जियों की मौजूदा बिक्री सभी जिलों में जारी रहेगी। इस दौरान किराना सामान ऑनलाइन या फोन के माध्यम से खरीदे जा सकती है।

मुख्यमंत्री ने कहा, "मैंने सहयोग और उपभोक्ता संरक्षण विभाग को सभी चावल कार्डधारकों को जून महीने से सभी पीडीएस दुकानों में 13-किराने की वस्तुओं की एक किट बेचने का भी आदेश दिया है।" स्टालिन ने लोगों से अपील की कि वे घरों से बाहर निकलने से बचें।

PURUSHOTTAM REDDY
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned