तमिलनाडु में 31 जुलाई तक बढ़ा लॉकडाउन, जुलाई के सभी रविवार को रहेगा सख्त लॉकडाउन

तमिलनाडु में जुलाई के सभी रविवार को रहेगा सख्त लॉकडाउन, घर से निकलने पर पूरी तरह से प्रतिबंध:

 

By: PURUSHOTTAM REDDY

Updated: 29 Jun 2020, 09:37 PM IST


चेन्नई.

कोरोना वायरस महामारी के मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा होने के बीच तमिलनाडु सरकार ने 31 जुलाई तक लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है। वहीं मुख्यमंत्री पलनीस्वामी ने कहा कि राज्य में लॉकडाउन 31 जुलाई तक बढ़ाया गया। चेन्नई और कांचीपुरम, चेंगलपेट और तिरुवल्लुवर समेत मदुरै और ग्रेटर चेन्नई पुलिस की सीमा में 5 जुलाई तक पूर्ण लॉकडाउन रहेगा।

वहीं तमिलनाडु सरकार ने सोमवार एक अहम फैसला लिया। प्रदेश सरकार ने ऐलान किया है कि 31 जुलाई तक प्रत्येक रविवार को राज्यभर में सम्पूर्ण लॉकडाउन रहेगा। प्रत्येक रविवार को घर से निकलने पर पूरी तरह ेसे प्रतिबंध होगा। 1

इसके अलावा राज्य सरकार ने 30 जून तक लिए गए ई-पास की अवधि बढ़ाकर 5 जुलाई कर दिया है। यानी जिन लोगों के पास 30 जून तक का ई-पास है वह 5 जुलाई तक चल सकेगा। लॉकडाउन एकदम से खत्म नहीं किया जाएगा। हालांकि उन्होंने कहा कि धीरे-धीरे सुविधाएं बढ़ाई जाएंगी। उन्होंने कहा कि बहुत जरूरी हो तो तभी लोग घरों से बाहर निकलें। वहीं एक जुलाई से ग्रामीण इलाकों में धार्मिक स्थलों पर दर्शन की अनुमति दी गई है और 6 जुलाई के बाद चेन्नई और कंटेनमेंट जोन को छोडकऱ छोटे मंदिर, मस्जिद या अन्य धार्मिक स्थलों में दर्शन किए जा सकेंगे। इसमें मदुरै, कांचीपुरम, चंगलपेट और तिरुवल्लूर शामिह है।

बता दें कि भारत में अनलॉक-1 लागू होने के बाद से ही कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़े हैं। तमिलनाडु में कोविड-19 के मामलों में लगातार बढ़ोतरी के चलते प्रदेश सरकार ने लॉकाडाउन बढ़ा दिया है।

 

सभी सार्वजनिक परिवहन, मॉल, थिएटर 31 जुलाई तक बंद रहेंगे।

5 जुलाई के बाद, आईटी कंपनियां अधिकतम 80 कर्मचारियों के साथ काम कर सकती हैं।

अन्य सभी निजी कंपनियां 50% कर्मचारियों के साथ काम कर सकती हैं।

50% ग्राहकों के साथ होटल को मंजूरी मिली।

चाय की दुकानें और किराने दुकान सुबह 6 बजे से रात 8 बजे तक खुल सकेंगे।

कैब सर्विस 1 + 3 क्षमता के साथ चल सकती हैं।

सैलून एयर कंडीशनिंग के बिना कार्य कर सकते हैं।

PURUSHOTTAM REDDY
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned