scriptकोरोना से लोगों व आर्थिक गिरावट को बचाने के लिए सरकार कर रही हर संभव प्रयास: मुख्यमंत्री | Tamil Nadu govt is making all efforts to protect people from Covid-19 | Patrika News

कोरोना से लोगों व आर्थिक गिरावट को बचाने के लिए सरकार कर रही हर संभव प्रयास: मुख्यमंत्री

locationचेन्नईPublished: Aug 06, 2020 02:54:57 pm

Submitted by:

Vishal Kesharwani

आगामी नवंबर तक कार्ड धारकों में बड़ी मात्रा में चावल का वितरण किया जाएगा

कोरोना से लोगों व  आर्थिक गिरावट को बचाने के लिए सरकार कर रही हर संभव प्रयास: मुख्यमंत्री

कोरोना से लोगों व आर्थिक गिरावट को बचाने के लिए सरकार कर रही हर संभव प्रयास: मुख्यमंत्री


-फैमली कार्ड धारकों को नवंबर तक मिलेगा मुफ्त चावल


मदुरै. मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी ने गुरुवार को कहा कि राज्य सरकार कोरोना महामारी से लोगों को सुरक्षित बचाने और आर्थिक गिरावट को कम करने को लेकर हर संभव प्रयास कर रही है। दिंडीगुल जिले में कोरोना रोकथाम पर चर्चा के लिए आयोजित समीक्षा बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री ने यह बात कही। उन्होंने कहा स्थिति की गंभीरता को देखते हुए जनता में राशन और नकदी का वितरण किया जा रहा है, ताकि लोगों की आजीविका प्रभावित ना हो। इसके अलावा आगामी नवंबर तक कार्ड धारकों में बड़ी मात्रा में चावल का वितरण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि देश के अन्य राज्यों की तुलना में तमिलनाडु में सबसे अधिक कोरोना परीक्षण किया गया है। वहीं अभी भी दूसरे राज्यों से अधिक संख्या में तमिलनाडु में कोरोना का जांच किया जा रहा है। राज्य के पास आरटी-पीसीआर किट की पर्याप्त स्टॉक है जिससे परिक्षणों का सटिक परिणाम पता चल रहा है।

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि दिंडीगुल जिले में अब तक 43 हजार 578 कोविड 19 परीक्षण हुए हैं। इस प्रकार से इस जिले में कोरोना का प्रसार काफी हद तक कम है। राज्य में वित्तीय संकट को दूर करने के लिए विभिन्न उपाय किए जा रहे हैं। कोरोना महामारी की वजह से कम से कम 210 देशों को आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना पर नियंत्रण करने के लिए सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का लोगों को पालन करना चाहिए। कोरोना मरीजों का विश्व स्वास्थ्य संगठन के सुझाव के अनुसार ही इलाज किया जा रहा है। तमिलनाडु में कोरोना से स्वस्थ होने वालों की संख्या भी काफी अधिक है।

 

इससे पहले मुख्यमंत्री ने दिंडीगुल में 8.69 करोड़ की लागत वाली परियोजनाओं की आधारशीला रखी। साथ ही 2.96 करोड़ की लागत वाली कल्याणकारी योजनाओं का वितरण किया। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री दक्षिणी जिलों का दौरा शुरू कर कोरोना महामारी की समीक्षा कर रहे हैं। मदुरै, दिंडीगुल और तेनकाशी का दौरा करने के बाद शुक्रवार को तिनों जिला कलक्टरों के साथ तिरुनेलवेली में समीक्षा बैठक करेंगे। बैठक में कोरोना महामारी को रोकने के लिए उठाए गए कदमों और अगली कार्रवाई को लेकर चर्चा की जाएगी। इसके अलावा विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का भी उद्घाटन करेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो