कोरोना संकट के बीच राज्य को दस हजार से अधिक के मिले निवेशक

कोरोना महामारी के बीच राज्य सरकार ने सोमवार को आठ नए समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया है जो राज्य मेंं 10 हजार 339 करोड़ रूपए का निवेश करेंगे।

By: Vishal Kesharwani

Published: 20 Jul 2020, 04:27 PM IST


-13 हजार से अधिक रोजगार के अवसर
चेन्नई. कोरोना महामारी के बीच राज्य सरकार ने सोमवार को आठ नए समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया है जो राज्य मेंं 10 हजार 339 करोड़ रूपए का निवेश करेंगे। इसके तहत चेंगलपेट, कांचीपुरम, रानीपेट, कोयम्बत्तूर, इरोड और विल्लुपुरम जिलों में नए प्रोजेक्ट स्थापित होंगे और इसकी सहायता से राज्य में 13 हजार 500 लोगों के लिए रोजगार के अवसर पैदा होंगे। नई परियोजनाओं के तहत विक्रम सोलर के 5 हजार 423 करोड़ के सोलर सेल्स और श्रीपैरम्बदूर में मॉड्यूल संयंत्र, ओरगाडम में हिरानंदानी के योत्ता द्वारा 4 हजार करोड़ की लागत से डाटा सेंटर, वालाजाबाद और रानीपेट में निजी उद्योगिक एस्टेट, विल्लुपुरम में काजू प्रसंंस्करण इकाई और कोयम्बत्तूर में फाउंड्री स्थापित होगा।

 

यहां जारी एक आधिकारिक विज्ञप्ति में बताया कि राज्य के उद्योग मंत्री एमसी संपत, मुख्य सचिव के. षणमुगम, उद्योग सचिव एन. मुरुगानंदन और गाइडेंस प्रबंध निदेशक नीरज मित्तल की उपस्थिति में समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया गया है। इससे पहले कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए जारी लॉकडाउन के बावजूद राज्य सरकार ने गत मई में राज्य में 15 हजार 128 करोड़ के निवेश के लिए 17 समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया था। इन परियोजनाओं के पूरा होने के बाद राज्य में 47 हजार नए रोजगार के अवसर पैदा होंंगे।

Corona virus COVID-19
Show More
Vishal Kesharwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned